इराकी प्रधानमंत्री के घर पर ड्रोन से हमला – सात सुरक्षाकर्मी घायल, बाल-बाल बचे मुस्तफा अल कादिमी

241

इराक के प्रधानमंत्री मुस्तफा अल कादिमी के आवास पर रविवार की अहले सुबह ड्रोन से हमला किया गया है जिसमें लोगों के घायल होने की खबर है. हालांकि एएफपी के अनुसार प्रधानमंत्री कादिमी सुरक्षित हैं. कहा जा रहा है कि यह हमला प्रधानमंत्री की जान लेने के लिए किया गया हमला था, जो कि असफल रहा है और पीएम कादिमी इस हमले में बाल-बाल बच गए हैं.

प्रधानमंत्री मुस्तफा अल कादिमी ने खुद ट्वीट कर सुरक्षित होने की जानकारी दी है और कहा है कि शांति और धैर्य बरकरार रखें. उन्होंने बताया कि बगदाद स्थित उनके आवास पर विस्फोटकों से भरे ड्रोन से हमला किया गया है. लेकिन वे सुरक्षित वहां से निकल गए हैं.अधिकारियों ने बताया कि ड्रोन से भरे विस्फोटक से राजधानी के ग्रीन जोन में स्थित प्रधानमंत्री के आवास को निशाना बनाया गया.

फिलहाल इस ड्रोन हमले की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है. बता दें कि इराक में पूर्व इंटेलीजेंस चीफ अल-कादिमी ने पिछले साल मई माह में प्रधानमंत्री पद का कार्यभार संभाला था और पिछले महीने ही इराक के सुरक्षा बलों को आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) के मारे जा चुके सरगना अबू बकर अल-बगदादी (Abu Bakr al-Baghdadi) के करीबी सहायक सामी जसीम को पकड़ने में सफलता मिली थी. सामी आइएस (IS) का उप सरगना होने के साथ ही वित्त मामलों को भी देखता था. इराकी प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कादिमी ने ही ट्वीट के जरिये इस आइएस आतंकी (IS Terrorist) की गिरफ्तारी की जानकारी दी थी.