DM ने दी जानकारी, राजधानी लखनऊ में होगा “RUN FOR G-20” मैराथन का आयोजन..

335
bhn
bhn

भारत सरकार की मेजबानी में उत्‍तर प्रदेश सरकार द्वारा आगामी 13 से 15 फरवरी तक ‘G-20 शिखर सम्‍मेलन’ का आयोजन राजधानी में किया जा रहा है। लखनऊ में होने वाले G-20 वैश्विक शिखर सम्मेलन की तैयारियों को लेकर लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने कलेक्ट्रेट सभागार में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है। सूर्यपाल गंगवार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया कि लखनऊ G-20 शिखर सम्‍मेलन को लेकर तैयार है। इसमें विश्व विद्यालय भी हिस्सा लेंगे।

विकास कार्य को दुनिया के सामने रखने का बड़ा प्रयास

दरअसल डीएम सूर्यपाल गंगवार ने कहा कि G-20 के माध्‍यम से उत्तर प्रदेश के संस्कृति विकास कार्य को दुनिया के सामने रखने का बड़ा प्रयास है। भारत सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश के अधिकारियों के साथ बैठक हुई है। इसके अलावा लखनऊ विकास प्राधिकरण, नगर निगम, मध्यांचल विद्युत वितरण निगम सहित सभी विभागों की G-20 को लेकर बैठक हो रही हैं।

उन्‍होंने बताया कि हम विभिन्न प्रकार से तमाम कार्यक्रमों का आयोजन कर रहे हैं। निबंध प्रतियोगिताएं, भाषा प्रतियोगिताएं और चित्र कला प्रतियोगिताएं करवाई जा रही हैं। जिलाधिकारी ने बताया कि G-20 सम्मेलन के व्यापक प्रचार-प्रसार एवं जन सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए 21 जनवरी को “RUN FOR G-20” वाकाथन/मैराथन का आयोजन किया जाएगा। सीएम आवास से केडी सिंह बाबू स्टेडियम तक मिनी मैराथन कार्यक्रम का आयोजन किया गया है, जिसे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा हरी झंडी देकर रवाना किया जाएगा।