इंग्लैंड के खिलाफ T20 और वनडे सीरीज में दिनेश कार्तिक करेंगे कमेंट्री – स्टुअर्ट ब्रॉड भी देंगे साथ

187

भारत और इंग्लैंड के बीच 12 मार्च से शुरू हो रही लिमिटेड ओवर सीरीज के दौरान दिनेश कार्तिक पहली बार कमेंट्री करते हुए नजर आएंगे। कार्तिक किसी भारतीय चैनल के लिए नहीं, बल्कि स्काई स्पोर्ट्स के लिए कमेंट्री करेंगे। दिनेश कार्तिक का कमेंट्री बॉक्स में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ड ब्रॉड भी साथ देंगे। स्काई स्पोर्ट्स ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस बात की जानकारी दी है। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

दिनेश कार्तिक उन भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल होंगे, जो बिना रिटायरमेंट के कमेंट्री में अपना हाथ आजमा रहे हैं। हरभजन सिंह, रॉबिन उथप्पा जैसे खिलाड़ी आए दिन कमेंट्री बॉक्स में नजर आते हैं। वहीं, गौतम गंभीर, पार्थिव पटेल संन्यास के बाद चैनल के शो पर अपनी राय देते हुए नजर आते हैं। नासिर हुसैन, डेविड लॉयड और कई अन्य पूर्व खिलाड़ी भी इस कमेंट्री बॉक्स का हिस्सा होंगे। हालांकि, दिनेश कार्तिक इसमें अकेले भारतीय खिलाड़ी होंगे। कार्तिक अभी विजय हजारे ट्रॉफी में तमिलनाडु टीम की अगुवाई कर रहे हैं और टूर्नामेंट के खत्म होने के बाद ही वह इसका हिस्सा बनेंगे।

दिनेश कार्तिक साल 2019 में खेले गए विश्व कप के बाद से ही लगातार टीम से बाहर चल रहे हैं। हाल में ही उनकी कप्तानी में तमिलनाडु की टीम ने सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेट के फाइनल मैच में बड़ौदा को हराकर खिताब को अपने नाम किया था। भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन,  राहुल तेवतिया जैसे युवा खिलाड़ियों को इस बार मौका दिया गया है, जबकि ऋषभ पंत और भुवनेश्वर कुमार की टीम में वापसी हुई है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चोटिल होने के चलते टी20 सीरीज मिस करने वाले वरुण चक्रवर्ती को भी टीम में जगह दी गई है।