दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी किए दिशा-निर्देश, आज ट्रैक्टर रैली व गणतंत्र परेड, इन मार्गों पर आने से बचें

218

दिल्ली में मंगलवार सुबह गणतंत्र दिवस समारोह व उसकी परेड है। ऐसे में सुबह से लेकर दोपहर तक नई दिल्ली व मध्य दिल्ली में जाने से बचें। गणतंत्र दिवस की परेड खत्म होने के बाद दोपहर से लेकर देर शाम तक किसानों की बाहरी व पूर्वी दिल्ली एरिया में किसान ट्रैक्टर यात्रा हैं। ऐसे में बाहरी व पूर्वी दिल्ली में बड़े पैमाने पर जाम रहने की संभावना है। 

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से आग्रह किया है कि लोग ट्रैफिक हेल्पलाइन या फिर सोशल मीडिया पर सड़कों के हालात जानकर ही घरों से बाहर निकलें। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस फेसबुक व ट्विटर पर सड़कों के बारे में अपडेट करती रहेगी। लोग अपनी यात्रा एडवांस में ही तय कर लें। 

दिल्ली पुलिस की संयुक्त पुलिस आयुक्त (ट्रैफिक) मीनू चौधरी ने बताया कि टैक्टर रैली सिंघु, टीकरी व गाजीपुर बॉर्डर से तीन अलग-अलग रूटों से निकलेगी। ऐसे में तीन ही रूटों पर ट्रैफिक परिवर्तन किया जाएगा। टैक्टर रैली से काफी सड़कें प्रभावित होंगी। ट्रैफिक के सुचारू संचालन के लिए पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं। इन मार्गों पर ट्रैफिक ट्रैफिक पुलिसकर्मी सोमवार शाम तक ही तैनात कर दिए गए थे।

एनएच-8 भी किसानों के आने की संभावना है। ऐसे में लोग एनएच-8 से रजोकरी व गुरुग्राम जाने से पहले एक बार दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की हेल्पलाइन से सड़कों पर ट्रैफिक के बारे में जान लें।