मध्य प्रदेश: मुरैना में दुर्ग एक्सप्रेस की 4 बोगियों में भीषण आग, दिल्ली से छत्तीसगढ़ जा रही थी ट्रेन, देखें वीडियो

    288

    जानकारी के मुताबिक आग ट्रेन 20848 दुर्ग-उधमपुर एक्सप्रेस में लगी है। ट्रेन दिल्ली से दुर्ग की तरफ जा रही थी। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की 5 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई है और आग पर काबू पाने में लगी हुई है। राहत की बात यह है कि इस हादसे में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है। सभी यात्री समय रहते ट्रेन से बाहर निकल गए। अब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। ट्रेन में आग के कारणों का पता नहीं लग सका है। 

    उत्तर मध्य रेलवे के सीपीआरओ डॉ. शिवम शर्मा ने बताया कि उधमपुर-दुर्ग एक्सप्रेस के ए-1 और ए-2 डिब्बों में हेतमपुर रेलवे स्टेशन से निकलने के बाद अज्ञात कारणों से आग लगने की सूचना मिली। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है और यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। ट्रेन के आगे के हिस्से को अलग कर दिया गया है और दमकल की गाड़ी पहुंच गई है। इस ट्रेन को रोक दिया गया है और अन्य सभी ट्रेनें अपने मूल समय पर हैं।

    मुरैना से मिली जानकारी के मुताबिक आग एसी कोचेस में लगी थी। ट्रेन उधमपुर यानी वैष्णो देवी से दिल्ली होकर छत्तीसगढ़ जा रही थी। फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया है। इन डिब्बों को बाद में अलग कर लिया गया है। इस बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हादसे को लेकर ट्वीट किया। शिवराज ने लिखा कि दुर्ग-ऊधमपुर ट्रेन के दो एसी कोच में मुरैना-धौलपुर के पास आग लगने की खबर है। राहत की बात है कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। मौके पर रेलवे की टीम के साथ प्रदेश के फॉरेंसिक विशेषज्ञों की टीम भी पहुंच रही है। स्थिति पर हमारी लगातार नजर है।