दिल्ली में रेजिडेंट डॉक्टरों ने खत्म की हड़ताल, अब इलाज के लिए नहीं भटकेंगे मरीज

    418
    Resident Doctors calls off Strike

    दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों के बीच दिल्ली के रेजिडेंट डॉक्टरों ने अब अपनी हड़ताल को खत्म करने की घोषणा की है. दोपहर 12 बजे के बाद हड़ताल पूरी तरह खत्म कर दिया जाएगा और डॉक्टर पुन: अपने काम कर लग जाएंगे. इस बाबत दिल्ली डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. मनीष ने कहा है कि मत्री जी से मुलाकात के बाद उन्हें आश्वासन मिला है. इस कारण हड़ताल को वापस लेने का फैसला लिया गया है.

    प्रदर्शन खत्म काम शुरू
    फेडरेशन ऑप रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (FORDA) द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था. इस बाबत डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. मनीष ने कहा है कि 27 नवंबर को प्रदर्शन शुरू किया था. दरअसल NEET काउंसलिंग में देरी के कारण डॉक्टर दोबारा 14 दिनों से प्रदर्शन कर रहे थे. उन्होंने कहा कि हमने सुप्रीम कोर्ट मार्च करने का फैसला किया था. लेकिन पुलिस के साथ इस बीच झड़प हुई इसके बाद हमारी मीटिंग जॉइंट सीपी के साथ बैठक की गई. इससे पहले मंत्री जी से मुलाकात हुई थी.

    उन्होंने बताया कि मंत्री जी ने आश्वासन दिया था कि 6 तारीख को नीट काउंसलिंगह डेट की पूरी कोशिश करेंगे. वहीं हमने ये फैसला लिया है कि मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस कारण आज 12 बजे दोपहर तक हड़ताल को पूरी तरह खत्म कर दिया जाएगा. अगर 6 तारीख को डेट नहीं मिलती है तो हम दोबारा मीटिंग करेंगे.