टूलकिट मामलें ने पकड़ा तूल, ट्विटर इंडिया के ऑफिस पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मारा छापा

    729

    देश में टूलकिट मामला लगातार तूल पकड़ता ही जा रहा है। सोमवार को इस मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बड़ी कार्रवाई करते हुए ट्विटर इंडिया के दफ्तरों पर छापे मारे हैं। स्पेशल सेल की टीम की यह कार्रवाई अभी भी जारी है। एक अधिकारी ने जानकारी दी कि सोमवार शाम को दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ की टीमें ‘टूलकिट’ मामले की जांच के लिए दिल्ली और गुरुग्राम स्थित ट्विटर के कार्यालय पहुंचीं। अधिकारी ने कहा कि ट्विटर के दिल्ली के लाडो सराय और गुरुग्राम में स्थित दफ्तरों में कार्रवाई चल रही है।

    वहीं सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस की टीम नियमित प्रक्रिया के तहत ट्विटर को नोटिस देने के लिए ट्विटर कार्यालय गई थी। दिल्ली पुलिस के अनुसार यह कार्रवाई आवश्यक थी क्योंकि यह पता लगाना था कि नोटिस देने के लिए सही व्यक्ति कौन है क्योंकि ट्विटर इंडिया के एमडी के जवाब बहुत अस्पष्ट थे।

     
    गौरतलब है कि इससे पहले 21 मई को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने टूलकिट मामले में ट्विटर इंडिया के प्रमुख मनीष माहेश्वरी को नोटिस भेजा था और संबित पात्रा मामले में सफाई देने को कहा था। दिल्ली पुलिस का कहना है कि वह एक शिकायत पर जांच कर रही है, जिसमें ट्विटर से संबित पात्रा के ट्वीट को मैनिपुलेटेड मीडिया बताया था।  

    बता दें कि इस टूलकिट विवाद ने तूल तब पकड़ा था जब संबित पात्रा की तरफ से कह दिया गया कि कांग्रेस ने एक टूलकिट बनाई है जिसके माध्यम से मोदी सरकार को बदनाम करने की कोशिश हो रही है।