दिल्ली के ओखला संजय कॉलोनी में लगी भयंकर आग, दूर से ही दिख रही विकराल लपटें, 20 से ज्यादा झुग्गियां जलकर खाक

239

देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां के ओखला फेज-2 इलाके में आग लग गई है. इससे आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई है. कहा जा रहा है कि आग संजय कॉलोनी में लगी है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, आग ने विकराल रूप धारण कर लिया है. इसकी लपटें दूर से ही दिखाई दे रही हैं. वहीं, स्थानीय लोगों ने फायर ब्रिगेड की टीम को सूचना दे दी है. मौके पर स्थानीय थाना पुलिस भी पहुंच गई है. फायर ब्रिगेड की टीम आग को बुझाने की कोशिश कर रही है.

मौके पर पहुंचे एक अग्निशमन अधिकारी का कहना है कि हमें आग के बारे में रात 2 बजे फोन पर सूचना मिली थी. इसके बाद आग को बुझाने के लिए मौके पर 27 फायर टेंडर को रवाना किा गया. उन्होंने कहा कि अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. दिल्ली पुलिस मामले की जांच कर रही है. हालांकि, अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. लेकिन तस्वीरों को देखने से लग रहा है कि काफी नुकसान हुआ है.

बता दें कि दिल्ली में इन दिनों आग लगने की घटनाओं में वृद्धि हुई है. बीते दिनों पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर इलाके के डेरी फार्म स्थित झुग्गियों में आग लगने से हड़कम्प मच गया था. सूचना पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई थीं. बड़ी मुश्किल में आग पर काबू पाया जा सका था. आग से करीब 50 से ज्यादा झुग्गियों के जलने की आशंका थी. आग लगने के पीछे गैस लीक होने बताया जा रहा था. उधर झुग्गी में रहने वाले लोगों का कहना था कि आग में सबकुछ जलकर राख हो गया. घटना के मुताबिक पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर इलाके में बने डेयरी फार्म की झुग्गियों में दोपहर को अचानक आग लग गई. जिसके बाद आनन-फानन में दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आधा दर्जन दमकल की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया था.