दिल्ली में कोरोना की दूसरी लहर बरपा रही कहर, फिर एक हफ्ते के लिए बढ़ा लॉकडाउन, CM केजरीवाल ने की घोषणा

    207
    CM kejriwal press conference on omicron

    देश में जारी कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार को लॉकडाउन एक सप्ताह के लिए और बढ़ा दिया गया है। यह जानकारी खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके दी है। मालूम हो कि देश के कई अन्य राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की तरह दिल्ली में भी कोरोना वायरस की वजह से हालात काफी गंभीर बने हुए हैं। पिछले कई दिनों से 300 से ज्यादा लोगों की जान जा रही है।

    दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पिछले रविवार को एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने की जानकारी दी थी। इसके तहत सोमवार सुबह तक लॉकडाउन रहना था, लेकिन कोरोना की वर्तमान स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री ने आज एक बार फिर से लॉकडाउन को बढ़ाने का ऐलान किया है। इसकी जानकारी देते हुए अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, ”दिल्ली में लॉकडाउन को एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया गया है।”

    महामारी के कहर के बीच में दिल्ली में मरीजों को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जहां एक ओर अस्पतालों में बेड्स की कमी हो रही है तो कई जगह ऑक्सीजन की किल्लत की वजह से मरीजों की मौत तक हो जा रही। दिल्ली स्थित बत्रा अस्पताल में शनिवार को ऑक्सीजन नहीं होने की वजह से 12 मरीजों की जान चली गई। वहीं, ऑक्सीजन और कोरोना वायरस को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में चल रही सुनवाई के मामले में आज अहम निर्देश दिया गया है। कोर्ट ने केंद्र सरकार को दिल्ली को 490 मैट्रिक टन ऑक्सीजन की सप्लाई करने का आदेश दिया है। साथ ही कोर्ट ने फटकार लगाते हुए कहा है कि अगर केंद्र इतनी ऑक्सीजन दिल्ली को उपलब्ध नहीं करवाता है तो फिर अवमानना के तहत कार्रवाई की जाएगी।