अमिताभ बच्चन की आवाज वाली कोविड कॉलर ट्यून हटाने को लेकर दर्ज हुई याचिका – मामला पहुंचा हाईकोर्ट

772
Amitabh Bachchan
Amitabh Bachchan

बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन अक्सर फोन पर लोगों को कोरोना वायरस की महामारी से बचने के लिए सचेत करते रहते हैं। मोबाइल फोन की कॉलर ट्यून में उनकी आवाज का इस्तेमाल किया गया है जो लोगों को कोरोना वायरस से जागरूक करने का काम करती है, लेकिन अब अमिताभ बच्चन की इस आवाज के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है।

इस याचिका में अमिताभ बच्चन की फोन की कॉलर ट्यून से आवाज हटाने की मांग की गई है। साथ ही कहा गया है कि अमिताभ बच्चन और उनके घर के ज्यादातर परिवार के सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे और सरकार ने उन्हें कॉलर ट्यून के जरिए जागरूकता फैलाने की फीस दी थी। जबकि देश में ऐसे कई कोरोना वॉरियर्स हैं जो निस्वर्थ इस महामारी में लोगों की मदद कर रहे हैं।

दिल्ली हाईकोर्ट में राकेश नाम के शख्स ने यह याचिका दायर की है और अनुरोध किया है कि फोन की कॉलर ट्यून से अमिताभ बच्चन की आवाज को तुरंत हटाया जाए। राकेश में अपनी याचिका में कहा कि अमिताभ बच्चन आवाज देने के बदले भारत सरकार से पैसे ले रहे हैं। जबकि देश में और भी कई ऐसे लोग हैं जिन्होंने कोरोना काल में लोगों की मदद की और असली वॉरियर बनकर सामने आए। इसलिए कॉलर ट्यून से अमिताभ बच्चन की आवाज हटाकर किसी कोरोना वॉरियर की आवाज देने जानी चाहिए।

इस याचिका की गुरुवार को मुख्य न्यायाधीश डी एन पटेल और न्यायमूर्ति ज्योति सिंह की पीठ के समक्ष सुनवाई की गई थी। पीठ ने इसे 18 जनवरी के लिए सूचीबद्ध किया है, क्योंकि याचिकाकर्ता के वकील ने शारीरिक सुनवाई में असमर्थता व्यक्त की थी। याचिका में कहा गया है कि अमिताभ बच्चन और उनका पूरा परिवार कोरोना वायरस का शिकार हुआ था। जबकि कुछ लोग इस महामारी में गरीबों और जरूरमंद लोगों की हर तरह से मदद कर रहे हैं। बहुत से लोगों ने गरीबों को खाने और कपड़े से भी मदद की थी।

आपको बता दें कि बीते साल जुलाई में अमिताभ बच्चन और उनके घर में बेटे अभिषेक बच्चन, बहू ऐश्वर्या राय और पोती आराध्या बच्चन कोरोना वायरस से संक्रमित हो गई थीं। इन सभी का इलाज मुंबई के नानावती अस्पताल में चला था। वहीं दूसरी ओर बीते कुछ महीनों से भारत के हर मोबाइल नेटवर्क पर अमिताभ बच्चन की आवाज में कॉलर ट्यून सुनाई देती हैं जिसमें वह लोगों से कोरोना वायरस से सर्तक रहने की अपील करते हैं।