दिल्‍ली सरकार सख्‍त, बाजार, सिनेमा हॉल, मॉल, मेट्रो और धार्मिक स्थलों को बताया कोरोना वायरस का ‘सुपर स्प्रेडर’

358
corona update today
corona update today

देश की राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर बाजार, सिनेमा हॉल, मॉल, मेट्रो और धार्मिक स्थलों पर सख्ती बढ़ाने के आदेश दिए गए हैं. बता दें कि दिल्ली सरकार द्वारा जारी आदेश में इन स्थानों को ‘सुपर स्प्रेडर’ एरिया बताया गया है.

दिल्ली सरकार के आदेश में कहा गया है कि बीते 15 दिनों से कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी दिख रही है, लेकिन इसके बाद भी लोग कोविड-19 नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं.

इसके अलावा दिल्ली सरकार द्वारा जारी आदेश में कहा गया कि सभी डीएम इसकी पर्सनली मॉनिटरिंग करेंगे. इसके साथ सभी सुपर स्प्रेडर एरिया में कोविड गाइडलाइंस और SOP के पालन को लेकर सख्‍ती बरती जाए. इसके साथ ही कम सीरो सर्विलेंस वाले इलाकों पर ज्यादा ध्यान देने का आदेश दिया गया है. आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना का फैलाव मापने के लिए अब तक चार सीरो सर्वे हो चुके हैं. इससे पहले केजरीवाल सरकार ने एहतियात के तौर पर दिल्ली में सार्वजनिक स्‍थलों पर होली खेलने, शब ए बारात और नवरात्रि मनाने पर रोक लगा दी थी.

बता दें कि दिल्‍ली में पिछले 24 घंटों में 1101 नए संक्रमित मामले सामने आए. वहीं 4 लोगों की संक्रमण के चलते मौत हो गई है. दिल्ली में अब तक 6,49973 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं. वहीं, पॉजिटिविटी की रेट 1.31 फीसदी रिकॉर्ड किया गया है, जो कि काफी चिंताजनक है. कोरोना संक्रमण की वजह से अब तक दिल्‍ली में 10967 लोगों की मौत हो चुकी है, तो फिलहाल दिल्ली 3934 एक्टिव केस हैं.