IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियन को 4 विकेट से किया चित, ललित और अक्षर की जोड़ी ने जिताया मैच

260
Delhi Capitals Beats Mumbai Indians

आईपीएल के पहले डबल हेडर मुकाबले में दिल्ली और मुंबई के बीच जोरदार जंग हुई. ललित यादव और अक्षर पटेल की ताबड़तोड़ पारियों ने मुंबई से मैच छीन लिया. दिल्ली ने बेहतरीन अंदाज में आईपीएल का आगाज किया.

ललित ने नाबाद 48 और अक्षर पटेल ने नाबाद 38 रनों की पारी खेली.

मुंबई ने दिल्ली को दिया था 178 रन का लक्ष्य

ईशान किशन (नाबाद 81) और कप्तान रोहित शर्मा (41) की ताबड़तोड़ पारी की वजह से यहां ब्रेबोर्न स्टेडियम में आईपीएल 2022 के डबल हेडर के खेल जा रहे पहले मुकाबले में रविवार को मुंबई इंडियंस (एमआई) ने दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) को 178 रनों का लक्ष्य दिया. एमआई ने 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाए. टीम की ओर से कप्तान रोहित और ईशान के बीच 50 गेंदों में 67 रनों की सबसे बड़ी साझेदारी हुई.

कुलदीप ने की शानदार गेंदबाजी

दिल्ली कैपिटल्स की ओर से सबसे ज्यादा कुलदीप यादव ने तीन विकेट झटके. वहीं, खलील अहमद ने दो विकेट लिए. इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी एमआई की शुरुआत शानदार रही, क्योंकि सलामी बल्लेबाज कप्तान रोहित शर्मा और ईशांत किशन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की, जिससे पावरप्ले में बिना विकेट गंवाए 53 रन जोड़े. दोनों सलामी बल्लेबाज डीसी के गेंदबाजों पर हावी नजर आ रहे थे.

पावरप्ले के बाद डीसी के स्पिनर्स अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने एमआई पर दबाव बनाना शुरू किया, जिससे उन्हें कप्तान रोहित शर्मा के रूप में पहला झटका लगा. उन्होंने चार चौके और दो छक्के की मदद से 32 गेंदों में 41 रन बनाकर कुलदीप के शिकार बन गए. इसी के साथ कप्तान रोहित और ईशान के बीच 50 गेंदों में 67 रनों की साझेदारी का भी अंत हो गया.

तीसरे नंबर पर आए अनमोलप्रीत सिंह (8) भी कुलदीप को अपना विकेट देकर पवेलियन लौट गए. चौथे नंबर पर आए तिलक वर्मा ने ईशान के साथ मिलकर टीम के स्कोर को 13 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर 100 के पार पहुंचा दिया. लेकिन वर्मा (22) कुछ अच्छे शॉट लगाकर खलील की गेंद पर पृथ्वी शॉ को कैच दे बैठे. इसी के साथ दोनों के बीच में 22 गेंदों में 34 रनों की साझेदारी भी समाप्त हो गई. एमआई ने अपना तीसरा विकेट 117 रनों पर हो दिए.