दिल्ली में बिल्डिंग ढहने से बड़ा हादसा, लोगों की मौत, कुछ घायल, राहत बचाव कार्य जारी

    165
    Delhi Building Collapse

    गुरग्राम के बाद अब दिल्ली में एक बिल्डिंग गिरने की घटना सामने आई है. दिल्ली के बवाना इलाके में जेजे कॉलोनी की ये घटना बताई जा रही है. जिसमें चार लोगों की मलबे में दबने से मौत हो चुकी है. इससे पहले पुलिस ने बताया था कि तीन लोगों को मलबे से बाहर निकाल लिया गया है, वहीं बाकी लोगों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी था. हालांकि अब भी लोगों की तलाश की जा रही है.

    डीसीपी आउटर नॉर्थ ब्रिजेंद्र यादव ने इस घटना की जानकारी दी थी. उन्होंने कहा था कि, कुल 6 लोगों के बिल्डिंग के मलबे में फंसे होने की जानकारी मिली थी, जिनमें से 3 को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. बाकी फंसे लोगों को निकालने की कोशिश जारी है.

    पुलिस ने दी घटना की जानकारी

    पुलिस के मुताबिक दोपहर करीब 2:45 पर एनआईए थाने की पुलिस को जानकारी मिली कि दिल्ली जल बोर्ड के पास एक बिल्डिंग गिरी है. जिसमें कुछ लोग दब गए हैं, मलबे में बच्चों के दबे होने की भी जानकारी मिली. तुरंत पुलिस मौके पर पहुंची और राहत बचाव कार्य शुरू किया गया. ये बिल्डिंग राजीव रतन आवास में बनी थी. जहां करीब 300-400 फ्लैट हैं.

    पुलिस ने बताया कि, रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए तुरंत तीन जेसीबी बुलाए गए. साथ ही एंबुलेंस भी मौके पर पहुंचीं. मलबे से दो महिलाओं फातिमा और शहनाज को निकाला गया. जिसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल भेजा गया. लेकिन इसके बावजूद अभी एक बच्ची और कुछ लोग मलबे में दबे हुए हैं. जिन्हें बचाया नहीं जा सका. अब उनके शवों को बाहर निकाला गया है.

    बता दें कि इससे पहले दिल्ली से सटे गुरुग्राम में भी एक ऐसी ही घटना सामने आई थी. यहां सेक्टर 109 में अचानक एक फ्लैट की छत गिर गई, जिसकी चपेट में कई परिवार आए. घटना में अब तक दो लोगों की मौत की खबर है. वहीं कई लोग घायल हुए हैं.