US-ब्राजील के बाद भारत में कोरोना से सबसे अधिक मौतें, 4 लाख के पार पंहुचा आकड़ा

204
corona-update-today

भारत में कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़ चुकी है. लेकिन एक अनचाहा रिकॉर्ड भी इसी के साथ भारत के नाम के साथ जुड़ चुका है. बीते 24 घंटे में सामने आए कोरोना संक्रमण के नए मामलों के साथ ही भारत उन गिने चुने देशों की सूचि में आ गया है जिनके यहां कोरोना संक्रमण के कारण मौत का आंकड़ा 4 लाख को पार कर गया है. जी हां, कोरोना संक्रमण से भारत में कुल 4 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

कोरोना संक्रमण से हुए सबसे ज्यादा मौतों के मामले में अमेरिका के बाद ब्राजील का नंबर है. इन देशों में भी कोरोना संक्रमण से कुल 4 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं भारत तीसरे नंबर पर है. बता दें कि अमेरिका में कोरोना संक्रमण से 6.5 लाख और ब्राजील में 5.2 लाख लोगों की संक्रमण के कारण मौत हो चुकी है.

बता दें कि शुक्रवार के दिन कोरोना वायरस के देश में कुल 46,317 मामले मिले हैं. वहीं इस दौरान 24 घंटे में ही 59,384 लोगों को इलाज कर ठीक किया जा चुका है. वहीं देश में वर्तमान में लगभग 5 लाख एक्टिव मामले हैं. हालांकि राहत की बात यह है कि रिकवरी रेट बढ़कर 97.1 प्रतिशत हो चुका है और साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट भी 2.57 पर है.