इरफ़ान खान के फैंस के लिए तोहफा – प्रीमियर होने जा रही है एक्टर की अनदेखी फिल्म दुबई रिटर्न्स, 16 साल पहने बनी थी

511

हिंदी सिनेमा के शानदार और दिग्गज अभिनेता इरफान खान(Irrfan Khan) ने अपने जीतेजी दर्शकों को कई बेहतरीन फिल्में दीं। उन्हें गुजरे एक साल का समय बीत गया लेकिन आज एक बार फिर उनकी एक अनदेखी फिल्म फैंस के लिए तोहफा बनकर सामने आई है।

जैसा की सभी जानते हैं, दिवंगत अभिनेता इरफान खान जब भी पर्दे पर आते थे तो हर एक संवाद का एहसास उनकी आंखों से झलकता था। आज भले ही वह हमारे बीच नहीं हैं लेकिन इस एहसास को एक बार फिर दर्शक महसूस कर सकेंगे। दरअसल इरफान खान की एक ऐसी फिल्म का प्रीमियर होने जा रहा है जो आज तक रिलीज नहीं हो सकी थी। यह फिल्म है दुबई रिटर्न्स। आदित्य भट्टाचार्य द्वारा निर्देशित यह फिल्म 2005 में बनी थी। कई वजहों से यह फिल्म थिएटर या ओटीटी पर रिलीज नहीं हुई।

इस फिल्म को साल 2005 में इंटरनेशमल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया में स्क्रीन स्क्रीन किया गया था, लेकिन फिर भी रिलीज नहीं हो पाई थी। हालांकि अब रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह फिल्म 2021 के वर्चुअल बांद्रा फिल्म फेस्टिवल पर स्क्रीन होगी। जानकारी के लिए बता दें कि दुबई रिटर्न एक कॉमेडी फिल्म है जिसे विनय चौधरी ने लिखा है। इसमें इरफान खान ने एक छोटे गैंग्सटर आफताब अंग्रेज का किरदार निभाया था। मालूम हो कि, इरफान खान को आखिरी बार स्क्रीन पर होमी अदजानिया की ‘अंग्रेजी मीडियम’ में देखा गया था, जिसमें उनके साथ करीना कपूर खान, राधिका मदान, डिंपल कपाड़िया लीड रोल में थे।

इस फिल्म की शूटिंग खत्म होने के बाद ही इरफान खान की तबीयत बिगड़ने लगी थी। न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से वह इससे पहले दो साल से लड़ाई लड़ रहे थे और आखिर में बीते साल 29 अप्रैल को वह दुनिया को अलविदा कह गए।