मानसिक तनाव के चलते IPL से लौटकर ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर डेनियल सैम्स ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया ब्रेक

318

ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टी-20 और तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए 23 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया। इस दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम में कई दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी हुई। इसके साथ ही एक खिलाड़ी ऐसा भी था, जिसने चयनकर्ताओं से खुद का चयन नहीं करने की मांग की। हम बात कर रहे हैं कंगारू ऑलराउंडर डेनियल सैम्स की, जिन्होंने मानसिक तनाव की वजह से इंटरनेशनल क्रिकेट से ब्रेक लिया है।

बता दें कि सैम्स ऑस्ट्रेलिया के पहले क्रिकेटर नहीं हैं, जिन्होंने अपने बोर्ड से अपने लिए ब्रेक मांगा है। उनसे पहले ग्लेन मैक्सवेल, विल पुकोवस्की और निक मैडीसन भी मानसिक तनाव झेल चुके हैं और क्रिकेट से ब्रेक ले चुके हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया(सीए) ने सोमवार को जो टीम घोषित की है, उसमें सोमवार को स्वदेश लौटे आईपीएल खिलाड़ी भी शामिल हैं।

बीसीसीआई की चार्टर उड़ान से खिलाड़ियों को मालदीव से स्वदेश भेजा गया है। वर्तमान में ग्लैमोर्गन की तरफ से काउंटी चैंपियनशिप खेल रहे बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ब्रिटेन में यात्रा प्रतिबंधों और संबंधित क्वारंटाइन प्रक्रियाओं के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ यह दौरा मिस करेंगे। ऑस्ट्रेलिया की अंतिम टीम जून के अंत में वेस्ट इंडीज के लिए रवाना होगी।