लखनऊ: दलित फ़ूड डिलीवरी बॉय के मुंह पर तम्बाकू थूक, दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

200
Lucknow
Lucknow

देश में आये दिन जाती और धर्म सूचक घटनाएं बढ़ती ही जा रही है, यूपी की राजधानी लखनऊ से बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है। लखनऊ के आशियाना में कस्टमर ने फूड डिलीवरी ब्वॉय की जाति पूछकर उससे खाना लेने से मना कर दिया। विरोध करने पर पहले डिलीवरी बॉय के मुंह पर तम्बाकू थूक दिया, फिर उसे दौड़ा-दौड़ा कर पीटा।

किला मोहम्मदी में रहने वाला विनीत कुमार रावत फूड डिलीवरी का काम करता है। शनिवार देर रात वह सेक्टर-एच से अजय सिंह के नाम से डिलीवरी ऑर्डर लेकर गया था। विनीत के मुताबिक जैसे ही वह ऑर्डर लेकर पहुंचा तो एक व्यक्ति घर से बाहर आया। उसने डिलीवरी ब्वॉय का नाम पूछा। नाम बताते ही उसने आर्डर लेने से मना कर दिया और कहा कि दलित के हाथ से खाने का सामान नहीं लेंगे। इस पर विनीत ने उनसे आर्डर कैंसिल करने को कहा। इससे नाराज होकर उस व्यक्ति ने विनीत के ऊपर तंबाकू थूक दिया। विरोध करने पर आरोपित व्यक्ति गालियां देने लगा। कुछ देर में ही उसके कई साथी डंडा व रॉड लेकर आ गए। उन लोगो ने डिलीवरी बॉय की बाइक भी छीन ली। किसी तरह डिलीवरी बॉय वहां से अपनी बचकर भागा। पीड़ित ने पुलिस कन्ट्रोल रूम में सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित की बाइक दिलवायी। इस मामले में रविवार को पुलिस ने एक दर्जन लोगों के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

आपको बता दे कि इस मामले में अजय सिंह, अभय सिंह व एक दर्जन अज्ञात हमलावरों के खिलाफ एफआईआर लिखायी है। पुलिस का कहना है कि विनीत के हाथ व पैर में चोटें आयी हैं।