The White Tiger की रिलीज़ पर रोक की याचिका को हाई कोर्ट ने किया खारिज, आज नेटफ्लिक्स पर होगी रिलीज़ मूवी

224

बॉलीवुड की फेम एक्ट्रेस ‘प्रियंका चोपड़ा’ (Priyanka Chopra) अपनी अपकमिंग फिल्म ‘द व्हाइट टाइगर’ (The White Tiger) को लेकर सुर्खियां बटोर रही हैं। कॉपीराइट के चक्कर में इस फिल्म की रिलीजिंग डेट पर रोक लगी हुई थी। लेकिन अब फैंस के लिए खुशखबरी ये है कि दिल्ली हाई कोर्ट ने गुरुवार को ‘नेटफ्लिक्स’ (Netflix) पर रिलीज करने की अनुमति दे दी है । आज ये फिल्म नेट फ्लिक्स पर रिलीज हो जाएगी।

प्रियंका स्टारर फिल्म ‘द व्हाइट टाइगर’ की रिलीजिंग को लेकर काफी बवाल हो रहा था। हॉलीवुड फिल्म मेकर जॉन हार्ट जूनियर (John Hart Junior) ने इस सिलसिले में अदालत में एक याचिका दायर कर कॉपीराइट उल्लंघन का आरोप लगाया था। लेकिन दर्शकों के लिए खुशी की बात तो ये है कि दिल्ली हाई कोर्ट ने फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है।

दरअसल देर शाम तत्काल सुनवाई करते हुए जज सी हरि शंकर (C. Hari Shankar) ने इस पर रोक लगाने की याचिका खारिज कर दी। कोर्ट ने इस सिलसिले में कहा कि, ‘ये संभव नहीं है कि यह अदालत अभी इस एंड पर पहुंचे कि Defendant फिल्म का बनाकर और इसे रिलीज कर कॉपीराइट का उल्लंघन करने में संलिप्त है।’

कोर्ट के आदेशों के चलते फिल्म की रिलीज से 24 घंटे से भी कम समय के अंदर अदालत का रुख करने के पीछे एक भी वजह दिखाई नहीं देती है। आपको बता दें कि अदालत ने इस मामले की सुनवाई दो घंटे से अधिक समय तक की। साथ ही फिल्म के बैंक खातों का विवरण भी रखने का निर्देश दिया जाता है, ताकि यदि हार्ट जूनियर अपने आरोप साबित करने में सफल रहते हैं तो उन्हें कोर्ट मुआवजा दिला सकेगा।

बता दें कि कोर्ट ने फिल्म मेकर मुकुल देवड़ा (Mukul devda) और ओटीटी प्लैटफॉर्म को सम्मन जारी किया है, लेकिन ये फिल्म आज रात ‘नेटफ्लिक्स’ पर रिलीज हो रही है। दर्शकों इस फिल्म में ‘प्रियंका चोपड़ा जोनस’ (Priyanka Chopra Jonas) और ‘राजकुमार राव’ (Rajkumar Rao) जैसे कई बेहतरीन कलाकर देखने को मिलने वाले हैं।