देश में 30 लाख के पार पहुंचा कोरोना मरीजों का आंकड़ा,24 घंटे में 69239 नए केस

260

देश में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार फैल रहा है और हर दिन रिकॉर्डतोड़ नए मामले सामने आते जा रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना वायरस के 69239 नए केस सामने आए हैं और अब देशभर में कोरोना वायरस के कुल मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 30.44 लाख को पार कर गया है।

हालांकि कोरोना से ठीक हने वाले लोगों की रफ्तार भी तेजी से बढ़ रही है। पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना से 57789 लोग ठीक हुए हैं और अबतक कुल 22,80,566 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना वायरस का रिकवरी रेट 74.89 प्रतिशत हो गया है। लेकिन देश के कुल कोरोना मरीजों में अभी भी 7.07 लाख से ज्यादा एक्टिव मामले हैं।

कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ने के साथ इसकी वजह से जान गंवाने वालों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना वायरस के की वजह से 912 लोगों की जान गई है और अबतक यह जानलेवा वायरस देश में कुल 56706 लोगों की मौत का कारण बन चुका है।

73 दिन में आएगी कोरोना की वैक्सीन

भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच एक राहत की भी खबर आई है. पहली कोरोना वैक्सीन ‘कोविशिल्ड’ 73 दिन में इस्तेमाल के लिए बाजार में उपलब्ध होगी. कोरोना की इस वैक्सीन को पुणे की बायोटेक कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट बना रही है. राष्ट्रीय टीकाकरण कार्यक्रम के तहत सरकार लोगों को कोरोना का मुफ्त टीका लगाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here