गोरखपुर में फिर बड़ा कोरोना से मौत का अकड़ा, 24 घंटे में छह लोगों ने गंवाई जान, 309 पहुंचा कुल मौत का आंकड़ा

159

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में कोरोना संक्रमण से मौतें फिर बढ़ गई हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान बीआरडी मेडिकल कॉलेज व निजी अस्पताल में छह मौतें हुई हैं। इनमें से ज्यादातर बुजुर्ग हैं। गोरखपुर के चार, देवरिया के एक और संतकबीरनगर के एक संक्रमित ने दम तोड़ा है।

अक्तूबर में कोरोना संक्रमण से मौत का आंकड़ा गिरकर एक फीसदी रह गया था लेकिन नवंबर में मौत का ग्राफ तेजी से बढ़ा है। बीआरडी में भर्ती तीन बुजुर्ग संक्रमितों की बुधवार की देर मौत हुई है। वहीं लेबर कॉलोनी के 82 वर्षीय बुजुर्ग ने गुरुवार को दम तोड़ दिया।
गीडा की 65 वर्षीय बुजुर्ग महिला और अंधियारी बाग के 64 वर्षीय बुजुर्ग की बुधवार की देररात मौत हो गई। इसी तरह शहर की 54 वर्षीय कोरोना संक्रमित महिला ने लखनऊ के निजी अस्पताल में दम तोड़ दिया। देवरिया के मेहन और संतकबीरनगर घनघटा क्षेत्र के दो बुजुर्गों ने बुधवार की देररात बीआरडी मेडिकल कॉलेज में दम तोड़ा। गोरखपुर में कोरोना से मौत का आंकड़ा अब 309 पहुंच गया है।

एंटीजन व आरटीपीआर की जांच में गुरुवार को 45 नए मरीज मिले हैं। अब तक गोरखपुर में 19200 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। इसमें से 18330 ठीक होकर घर जा चुके हैं। सीएमओ डॉ श्रीकांत तिवारी के मुताबिक जिले में 561 सक्रिय मरीज हैं। बृहस्पतिवार को 937 नमूनों की जांच हुई थी। इसमें से 892 निगेटिव पाए गए हैं।