उत्‍तराखंड के पौड़ी जिले में 80 शिक्षक मिले कोरोना पॉजिटिव, अब तक कुल 64065 लोग संक्रमित हो चुके हैं

272

उत्तराखंड में कोरोना के मामले फिर बढऩे लगे हैं। गुरुवार को प्रदेश में 480 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। अब तक कुल 64065 लोग संक्रमित हो चुके हैं। जिनमें 58823 लोगों ने कोरोना से जंग जीत ली है। वर्तमान में 3680 एक्टिव केस हैं, जबकि 515 मरीज राज्य से बाहर चले गए हैं।  

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार सरकारी व निजी लैब से 11204 सैंपलों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इनमें 10724 मामलों में रिपोर्ट निगेटिव आई है। पौड़ी में सबसे अधिक 118 लोग संक्रमित मिले हैं। इनमें चार विकासखंडों के  80 शिक्षक-शिक्षिकाओं की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। जिसके बाद संबंधित स्कूलों को बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा गढ़वाल मंडल के अपर शिक्षा निदेशक प्रारंभिक शिक्षा कार्यालय में भी एक कर्मचारी संक्रमित मिला है। जिसके बाद कार्यालय तीन दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। एकाएक मामले बढऩे से स्थानीय प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है। इधर, देहरादून में भी कोरोना की रफ्तार थम नहीं रही है। यहां 84 और लोग संक्रमित पाए गए हैं। वहीं रुद्रप्रयाग में भी 73 लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा नैनीताल में 47, अल्मोड़ा में 41, हरिद्वार में 25, चमोली, टिहरी व बागेश्वर में 19-19,  पिथौरागढ़ में 14, ऊधमसिंहनगर में 10, उत्तरकाशी में नौ और चंपावत में दो व्यक्ति संक्रमित मिले हैं।

प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती ही जा रही है। गुरुवार को नौ और संक्रमित मरीजों की मौत हुई है। इनमें हल्द्वानी स्थित डॉ. सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय में तीन, श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल व जिला अस्पताल रुद्रपुर में दो-दो और एम्स ऋषिकेश व कैलाश अस्पताल में एक-एक मरीज की मौत हुई है। अब तक प्रदेश में कोरोना संक्रमित 1047 मरीजों की मौत हो चुकी है।