कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुलाई बैठक, बड़े चेहरे रहेंगे शामिल

194
Sonia Gandhi
Sonia Gandhi

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में हार के बाद से कांग्रेस पार्टी में उथल-पुथल का माहौल है. इन सबके बीच पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी हालात पर नजर बनाए हुए हैं और उन्होंने पार्टी नेताओं से मौजूदा हालात को लेकर एक बैठक करने को कहा है.सोनिया गांधी ने 26 मार्च को पार्टी के सभी महासचिवों की एक मीटिंग बुलाई है. इस मीटिंग की अध्यक्षता कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल करेंगे. यह मीटिंग 26 मार्च को पार्टी मुख्यालय पर होगी. जानकारी के मुताबिक, इस मीटिंग में सभी महासचिव और प्रदेश प्रभारी भी शामिल होंगी.

बता दें कि पांच राज्यों में हुई पार्टी की हार के बाद से कांग्रेस में तगड़ा घमासान मचा हुआ है. जी23 नेताओं की ओर से लगातार नेतृत्व बदलने की मांग की जा रही है.जी23 नेताओं में कपिल सिब्बल ने सीधे तौर पर गांधी परिवार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. कपिल सिब्बल कांग्रेस के अन्य नेताओं के निशाने पर आ गए हैं.

सोनिया गांधी के इस्तीफे को किया इनकार
कांग्रेस की लगातार हार और गांधी परिवार के रणनीतिकारों में बदलाव के चलते बना 2020 का G23 2022 आते-आते G21 रह गया. लेकिन कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक (Congress CWC Meeting) में नेताओं ने गांधी परिवार के सामूहिक इस्तीफे की पेशकश को नकार दिया और बातचीत का पुल तैयार कर दिया, जिसके बाद गुलाम नबी आजाद सोनिया गांधी से जाकर मिले. उसके बाद आनंद शर्मा, विवेक तंखा और पंजाब के स्टार प्रचारकों की सूची में नदारद रखे गए मनीष तिवारी भी सोनिया गांधी से जाकर मिले.

वहीं पिछली बैठक में वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा था कि सोनिया गांधी के नेतृत्व पर सभी को भरोसा है. वह पार्टी का नेतृत्व करती रहेंगी. बैठक में पार्टी को मजबूत करने की रणनीति पर चर्चा हुई. वहीं, CWC की बैठक में गुलाम नबी आजाद, दिग्विजय सिंह समेत वरिष्ठ नेताओं ने दिए सुझाव दिए कि चुनाव में कहां गलती हुई इसपर मंथन करना जरूरी है.