राहुल गांधी ने ममता पर साधा जमकर निशाना , कहा- बंगाल पहला राज्य जहां नौकरियां पाने के लिए कट मनी देनी पड़ती है

189
Rahul Gandhi

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में पहली बार ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा है। बीजेपी की तरह राहुल गांधी ने भी राज्य में ‘कट मनी’ का मुद्दा उठाया। बुधवार को उत्तर दिनाजपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पश्चिम बंगाल इकलौता ऐसा राज्य है जहां आपको नौकरियां पाने के लिए ‘कट मनी’ देनी पड़ती है। राहुल गांधी ने कहा कि हमने कभी बीजेपी से गठबंधन नहीं किया है, लेकिन ममता जी ने (अतीत में) किया था।

ममता बनर्जी पर निशाना साधने के बाद राहुल गांधी ने बीजेपी को घेरा। उन्होंने कहा कि भाजपा बंगाल को बर्बाद और विभाजित करना चाहती है, वे असम और तमिलनाडु में भी यही कर रहे हैं। भाजपा सोनार बांग्ला बनाने की बात कर रही है, लेकिन उसने पूरे देश को बर्बाद कर दिया है। भाजपा के पास नफरत और हिंसा के अलावा देने के लिए और कुछ नहीं है।

आधे चुनाव के बाद मैदान में उतरे राहुल गांधी
बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी बुधवार से पश्चिम बंगाल के चुनावी मैदान में उतरे हैं। बंगाल विधानसभा चुनाव पहले ही आधा निपट चुका है। अभी तक हुए चार चरणों की वोटिंग के लिए बीजेपी और सत्ताधारी टीएमसी ने आक्रामक चुनाव प्रचार किया है। लेकिन राहुल गांधी अब चुनाव प्रचार में कदम रखे हैं। पांचवें चरण में बंगाल की 45 विधानसभा सीटों पर 17 अप्रैल को चुनाव होने हैं। कांग्रेस इस बार वाम दलों और नयी पार्टी इंडियन सेक्युलर फ्रंट (आईएसएफ) के साथ गठबंधन कर पश्चिम बंगाल में चुनाव लड़ रही है।