चुनावी रैली में बोलीं ममता बनर्जी का मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोली – बीजेपी की वजह से पश्चिम बंगाल में बढ़े कोरोना केस

336
West Bengal

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की वजह से राज्य में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी चुनाव में प्रचार के लिए बाहरी लोगों को ला रही है और इस वजह से संक्रमण फैला है। राज्य में विधानसभा चुनाव के चार चरण हो चुके हैं और चार चरणों की वोटिंग अब भी बाकी है और संक्रमण की रफ्तार बढ़ने के बावजूद सभी पार्टियां बड़ी-बड़ी रैलियां कर रही हैं, जिनमें कोरोना नियमों का जमकर उल्लंघन होता दिख रहा।

जलपाईगुड़ी एक चुनावी रैली में ममता ने कहा, “वे लोग (भाजपा नेता) चुनाव प्रचार के लिए बाहरी लोगों को लेकर आए हैं जिससे कोविड मामलों में वृद्धि हुई। हमने कोविड स्थिति पर काबू पा लिया था लेकिन उन्होंने इसे जटिल बना दिया।” ममता बनर्जी ने यह भी आरोप लगाया कि बीजेपी की अगुआई वाली केंद्र सरकार राज्यों की इस अपील को नजरअंदाज कर रही है कि सभी लोगों को कोरोना का टीका दिया जाए, जिससे बीमारी को फैलने से रोका जा सकता है।

निर्वाचन आयोग द्वारा 24 घंटे के लिए चुनाव प्रचार पर रोक लगाए जाने के फैसले के संबंध में उन्होंने कहा, “क्या हिंदुओं, मुस्लिमों और अन्य लोगों को एक साथ वोट देने के लिए कहना गलती है? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में क्या कहना है जो हर चुनावी बैठक में मेरा मजाक उड़ा रहे हैं? उन्हें चुनाव प्रचार करने से क्यों नहीं रोका गया?”

प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर चुनावी रैलियों में झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता ने कहा, “केंद्र ने एनआरसी और एनपीआर विधेयकों को जीवित रखा है, लेकिन गृह मंत्री ने एक सभा में दावा किया था कि राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर को लागू करने की उनकी कोई योजना नहीं है।”

ममता ने कहा, ”उन पर विश्वास मत करो। अगर वे सत्ता में आए तो आपको भी असम में 14 लाख बंगालियों (पूर्वोत्तर राज्य में अंतिम एनआरसी के संदर्भ में) जैसा अनुभव हो सकता है। भाजपा एक खतरनाक पार्टी है जो बंगाल को विभाजित करने का प्रयास कर रही है।”