Pakistan : आम जनता उतर आयी है सड़को पर , पाकिस्तान दिवालिया होने की कागार पर पंहुचा

208
shehbaz sharif

पाकिस्तान की अर्थ व्यवस्था दिन बा दिन ख़राब होती जा रही है। बिजली और शिक्षा को छोड़िये , खाने तक को अनाज नहीं है। इस बात से खफा पाकिस्तान की जनता सड़को पर उतर आयी है। पाकिस्तान की महगाई अपने पुरे 48 सालो के रिकॉर्ड को तोडा दिया है।

इंडियन मॉनिटरी फण्ड से हुए बात चीत पर भी कुछ निष्कर्ष नहीं निकल रहा है। पाकिस्तान के नागरिको का कहना है इस महगाई से सिर्फ वही लोग जी पा रहे जिनकी आमदनी अच्छी खासी है , आम जनता ने बाज़ारो से दुरी बना लिया। दुकानदारों का कहना है की आम जनता अब बाजार की खरीददारी से दूर हो गयी है।

पाकिस्तान के एक पेट्रोल पंप के मालिक ने कहा की पेट्रोल की खरीदारी में भी गिरावट नज़र आयी है , एक टाइम पे इस पेट्रोल पंप में लाइन थी, इसी वजह से एक लीटर पट्रोल की प्राइस 262 रुपये प्रति लीटर हो गया है।

पाकिस्तान के किसानो की हालत इससे बुरी है , महगाई बढ़ने की वजह से खेती की लगत बढ़ गयी है। लगत बढ़ने की वजह से जो कमाई थी खेतो से काम हो गयी है। महगाई के साथ साथ शिक्षा और बिजली को लेकर भी पाकिस्तान में काफी दिक्कते है। पाकिस्तान के एक किसान ने रिपोर्टर को बताते हुए कहा की ” हमारे पास खाने को खाना नहीं है ऐसे में शिक्षा को लेकर कैसे सोचे “