आज है कॉमेडियन और एक्टर कपिल शर्मा का जन्मदिन, 41 साल के हुए कपिल शर्मा

425
Kapil Sharma

कॉमेडियन और एक्टर कपिल शर्मा आज 40 साल के हो गए हैं। हाल ही में कपिल को नेटफ्लिक्स के लिए स्टैंड अप कॉमेडी करते हुए देखा गया था। इसे दर्शकों ने खूब पसंद किया। कपिल का कॉमिक टाइमिंग बेहद शानदार है। कपिल शर्मा की लोकप्रियता आज भले ही बुलंदियों पर है, लेकिन एक समय उन्होंने काफी स्ट्रगल भी किया है। आज उनके पास दौलत शोहरत सब कुछ है।

कपिल शर्मा ने साल 2006 में कॉमेडी शो ‘हंस दे हंसा दे’ किया। अगले ही साल यानी 2007 में उन्हें ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ में पहला बड़ा ब्रेक मिला। कपिल इस शो के विजेता बने। जीत की ट्रॉफी के साथ-साथ कपिल शर्मा को 10 लाख रुपये भी मिले। इस समय कपिल का लुक बेहद अलग था।

साल 2010-13 के बीच कपिल ‘कॉमेडी सर्कस’ के लगातार 6 सीजन के विजेता बने। कॉमेडी में पहचान बनाने के बाद कपिल ने खुद का शो लॉन्च किया ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल शर्मा’। आज कपिल जैसे दिखते हैं शुरुआत में वैसे बिल्कुल नहीं थे। आज उनका लुक पूरी तरह से बदल गया है।

शुरुआती दिनों में घर को चलाने के लिए कपिल ने टेलीफोन बूथ पर भी काम किया। कॉमेडी करने के अलावा कपिल ने ’60th फिल्मफेयर अवॉर्ड’, ’22nd स्टार स्क्रीन अवॉर्ड’, ‘झलक दिखला जा 6′, ’61st फिल्मफेयर अवॉर्ड’, ’62nd फिल्मफेयर अवॉर्ड’ शो को होस्ट भी किया है।

कॉमेडी नाइट्स विद कपिल के बाद कॉमेडियन के दिन फिर गए।कपिल ने बॉलीवुड की 3 फिल्मों ‘भावनाओं को समझो’, ‘किस किस को प्यार करुं’ और ‘फिरंगी’ में भी काम किया है। फिलहाल वह सोनी पर ‘द कपिल शर्मा शो’ को होस्ट करते हैं।