दिल्ली पहुंचे सीएम योगी,शाम 5 बजे PM मोदी के साथ करेंगे बैठक

219
cm yogit meeting in delhi with top BJP leadership

उत्तर प्रदेश चुनावों में मिली ऐतिहासिक जीत के बाद यूपी के केयरटेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी दूसरी पारी की टीम को फाइनल करने दिल्ली पहुंच गए हैं। दिल्ली निकलने से पहले शनिवार देर रात और रविवार सुबह अपने लखनऊ आवास पर मैराथन बैठक के बाद योगी उन तमाम सूचियों पर दिल्ली में बड़े नेताओं से मुलाकात के बाद हाई कमान से मुहर लगवा लेंगे। होली के बाद 21 या 22 मार्च तो योगी के नए कैबिनेट के साथ शपथ ग्रहण लेंगे की संभावना हैं।

दिल्ली दौरे में  सीएम योगी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह,  होम मिनिस्टर अमित शाह, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात में सरकार की रूपरेखा तैयार करेंगे। सूत्रों के मुताबिक पार्टी यूपी में इस बार  उपमुख्यमंत्री की संख्या में बढ़ोतरी के साथ साथ नए चेहरों को भी जगह मिल सकती है। साथ ही हार चुके कुछ पुराने मंत्रियो को भी विधान पार्षद बना सकती है। बता रहे हैं कि योगी का शपथग्रहण होली के बाद होगा। साल 2017 में  योगी ने 19 मार्च के दिन मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी, लेकिन इस बार क्योंकि 17 और 18 मार्च को होली है और 19 मार्च को एमएलसी नामांकन की आखिरी तारीख, इसलिए योगी के 20 मार्च के बाद ही शपथ लेने की अटकलें हैं।

इस बीच नई सरकार की रूपरेखा तय करने के लिए लखनऊ से दिल्ली तक बैठकों का दौर जारी है. बीती रात लखनऊ में सीएम आवास पर बड़ी बैठक हुई है, जिसमें बीजेपी के प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, यूपी के संगठन सुनील बंसल मौजूद थे। इस बैठक के बाद योगी आज केंद्रीय नेतृत्व से मिलने दिल्ली आ रहे हैं।

इसके बाद योगी नई सरकार की रूपरेखा को लेकर पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, जेपी नड्डा, संगठन महामंत्री बीएल संतोष और पार्टी के दूसरे वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करेंगे। यूपी बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और संगठन मंत्री सुनील बंसल को भी इस बैठक में शामिल होने के लिए आज दिल्ली बुलाया गया है। आज की मैराथन बैठक में शपथ ग्रहण की तारीख़ से लेकर मंत्रिमंडल पर फ़ैसला होने की उम्मीद है।