कानपुर में मुख्यमंत्री योगी बोले – मेट्रो ट्रेन से प्रदूषण कम करने में मिलेगी मदद

277
cm yogi

मुख्यमंत्री ने सपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पिछली सरकारों के भ्रष्ट और लापरवाह रवैया की वजह से कानपुर मेट्रो देरी से शुरू हो पाई। अगले चार से छह हफ्तों में कानपुरवासी अपनी मेट्रो में सफर कर सकेंगे। कानपुर वासियों को अभी से अग्रिम बधाई। मेट्रो के संचालन से कानपुर को न सिर्फ जाम से मुक्ति मिलेगी बल्कि प्रदूषण भी कम होगा। 

बटन दबाकर मेट्रो ट्रेन को ट्रायल के लिए किया रवाना 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को कानपुर पहुंचे। सीएम गुरुदेव चौराहे पर बने मेट्रो डिपो का निरीक्षण करने के बाद बटन दबाकर मेट्रो ट्रेन को ट्रायल के लिए रवाना किया। 

डिपो परिसर में ही मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि चार से छह सप्ताह में मेट्रो ट्रेन के ट्रायल की कार्यवाही पूरी करते हुए पीएम के माध्यम से यहां के नागरिकों को मेट्रो की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

 इसमें शहर के प्रमुख उद्योगपति, शिक्षण संस्थानों के निदेशक, संचालक, पुलिस और प्रशासन के अफसर, जनप्रतिनिधि और मीडिया के लोग शामिल हुए। यहां सिर्फ 500 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है।

केडीए सभागार में मुख्यमंत्री जीका संक्रमण रोकथाम के लिए बैठक करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री चकेरी क्षेत्र में जीका वायरस से प्रभावित क्षेत्र का भ्रमण कर स्थानीय लोगों से बातचीत भी करेंगे। दोपहर 12:30 बजे चकेरी एयरपोर्ट से आगरा के लिए उड़ान भरेंगे।