छत्तीसगढ़: सुकमा जिले में आर्मी जवानो और नक्सलियों के बीच झड़प, CRPF के तीन जवान घायल

193
Naxalites attack CRPF Camp In Chhattisgarh Sukma

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के हाल में निर्मित एक शिविर में गोलीबारी कर दी. इस घटना में सीआरपीएफ के तीन जवान घायल हो गए हैं. एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी.

पुलिस महानिरीक्षक (बस्तर रेंज) सुंदरराज पी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि चिंतागुफा थाना क्षेत्र के एलमागुंडा शिविर के आसपास नक्सलियों के एक समूह ने सुबह करीब छह बजे गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद वहां तैनात सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की.

उन्होंने बताया कि घटना में सीआरपीएफ के दूसरी बटालियन के हवलदार हेमन्त चौधरी, आरक्षक बसप्पा और ​ललित बाघ घायल हो गए हैं. आईजीपी ने बताया कि गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए. हमलावर नक्सलियों की खोज शुरू कर दी गई है.

मुठभेड़ में घायल जवानों की हालत है स्थिर

अधिकारी ने बताया कि घटना के बाद शिविर में मौजूद अन्य जवानों और अधिकारियों ने घायल जवानों को अस्पताल पहुंचाया. जवानों का इलाज किया जा रहा है तथा उनकी हालत स्थिर है. उन्होंने बताया कि एलमागुंडा शिविर की स्थापना कुछ समय पहले ही की गई है. यह शिविर चिंतागुफा थाना से लगभग 12 किलोमीटर दूर है. वहीं इस शिविर से छह किलोमीटर की दूरी पर मीनपा गांव में सीआरपीएफ का अन्य शिविर है.

नक्सलियों ने की पादरी की हत्या

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में नक्सलियों ने एक पादरी(धर्म प्रचारक) को पुलिस का मुखबिर होने के शक में धारदार हथियार से हत्या कर दी. बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि जिले के मद्देड़ थाना क्षेत्र के अंगमपल्लीगुआ गांव में 17 मार्च को नक्सलियों ने यालम शंकर की हत्या कर दी थी.