सलमान खान को एयरपोर्ट पर रोकने का मामला – CISF अधिकारी ने कहा – ये हमारा रूटीन काम, जांच सबको करानी होती है

470

फिल्म अभिनेता सलमान खान को एयरपोर्ट पर रोकने का वीडियो काफी वायरल हुआ था। इसके बाद खबर आई थी कि सलमान को एयरपोर्ट पर रोकने वाले सीआईएसएफ अधिकारी का फोन प्रोटोकॉल के उल्लंघन के कारण जब्त हो गया है। अब सीआईएसएफ के ही एक अधिकारी का कहना है कि सलमान खान को मुंबई एयरपोर्ट पर रोकना रूटीन चेकअप की प्रकिया थी। मुंबई ही नहीं, बल्कि देश भर के सभी एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ जवान आम नागरिकों के साथ ही मशहूर हस्तियों को भी जांच के लिए रोकते हैं।

इस अधिकारी का कहना है कि चाहे आम आदमी हो या सिलेब्रिटी एयरपोर्ट के भीतर जाने के लिए डॉक्यूमेंट्स की जांच सबको करानी होती है। दरअसल, सलमान को रोकने का वीडियो जारी होने के बाद कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि सलमान खान को रोकने वाले एएसआई को दंडित किया गया था, जबकि कुछ रिपोर्ट का कहना था कि उनको पुरस्कार दिया गया था। इस पर भी सीआईएसएफ अधिकारी ने पूरी जानकारी दी है। अधिकारी ने एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत की है।

सीआईएसएफ अधिकारी अनिल पांडे का कहना है कि जिस सीआईएसएफ जवान ने सलमान को रोका था उनका नाम सोमनाथ मोहंती है। उन्हें सीआईएसएफ की तरफ से सम्मानित भी किया जा चुका है। उन्हें इंटरनल असेसमेंट में बेस्ट परफॉर्मर के लिए ऑवार्ड दिया जा चुका है।

अधिकारी ने इस बात का खंडन किया है कि सीआईएसएफ जवान को सलमान को रोकने के लिए पुरस्कार दिया गया था। उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट पर डॉक्यूमेंट्स की जांच की प्रक्रिया एक रुटीन काम है। आम आदमी से लेकर सिलेब्रिटी तक सबको यह जांच करवानी होती है।

उन्होंने कहा कि किसी ने वीडियो वायरल करके यह अफवाह फैलाई थी कि सीआईएसएफ ने सलमान खान को एयरपोर्ट पर रोकने के लिए जवान को अवॉर्ड दिया है। इसलिए हमें इस पूरे मामले में ट्वीट करके सफाई देनी पड़ी। अधिकारी ने कहा कि एएसआई ने एयरपोर्ट के सेफ्टी प्रोटोकॉल के हिसाब से अपना काम किया और सलमान खान को जांच के लिए रोका।

सीआईएसएफ अधिकारी ने कहा कि हवाई अड्डों पर जब बड़े सिलेब्रिटी को रोका जाता है तो इसकी वीडियो वायरल हो ही जाती हैं, क्योंकि वहां पैपराजी और सेलेब्स के फैन्स मौजूद रहते हैं, जो उनकी फोटो और वीडियो बनाते हैं।