कोरोना महामारी के बीच रिलीज हुई क्रिस्टोफर नोलन की फिल्म ‘टेनेट’ ने की 300 मिलियन डॉलर की कमाई

521

क्रिस्टोफर नोलन की फिल्म ‘टेनेट’ ने दुनिया भर में 300 मिलियन डॉलर का आंकड़ा पार कर लिया है। फिल्म ने उत्तरी अमेरिका में अब तक लगभग 45 मिलियन डॉलर की कमाई की, जबकि 59 देशों में सप्ताहांत में टेनेट ने 14.2 मिलियन की कमाई की है।

यह फिल्म महज 41 देशों में ये फिल्म रिलीज हुई है, लेकिन रिलीज के साथ ही इस मूवी ने रिकॉर्ड बना दिया है। 41 देशों में सख्त नियमों के तहत इसे रिलीज किया गया है, लेकिन उसके बाद भी मूवी का कलेक्शन शानदार रहा है।
कोरोना काल में ये पहली ऐसी फिल्म है जो थियेटर्स में रिलीज हुई है। नोलन ने अपनी फिल्म को ओटीटी पर रिलीज करने से इंकार कर दिया था, क्योंकि वे अपनी फिल्मों के सहारे फैंस को सिनेमैटिक अनुभव देना पसंद करते हैं। हाल ही में सोनम कपूर ने भी इस फिल्म को लंदन के थियेटर में देखा था और डिंपल कपाड़िया की एक्टिंग की काफी तारीफ भी की थी।
हॉलीवुड एक्टर रोबर्ट पैटिनसन और जॉन डेविड वाशिंगटन स्टारर फिल्म टेनेट एक अनोखी कहानी पर आधारित है, जिसमें लीड किरदार को वर्ल्ड वॉर 3 को रोकने के मिशन पर भेजा गया है। इस फिल्म में डिंपल कपाड़िया भी हैं। ऑस्कर विनिंग फिल्म ‘ब्लैकक्लांसमैन’ में रॉन स्टॉलवर्थ नाम के अश्वेत पुलिस अधिकारी का रोल करने वाले जॉन डेविड वॉशिंगटन ‘टेनेट’ में लीड रोल में हैं। ‘द ग्रेट गैट्सबी’ और ‘गार्डियंस ऑफ गैलेक्सी 2’ में काम कर चुकी एलिजाबेथ डेबिकी और ‘127 आवर्स’ फेम क्लेमेंस पूजी भी इस फिल्म में हैं।