LAC पर फिर से हलचल! लद्दाख में चीनी वायुसेना ने किया युद्धाभ्यास, भारतीय सेना ने तैनात किया राफेल

    567

    भारत जहां एक तरफ कोरोना से परेशान है वहीं दूसरी तरफ पड़ोसी देश भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. LAC पर एक बार फिर हलचल तेज हो गई है. दरअसल चीनी सेना ने पूर्वी लद्दाख में अपनी तैनाती को बढ़ा दिया है. साथ ही भारतीय सीमा के करीब चीनी सेना ने युद्ध अभ्यास किया है. इस युद्धाभ्यास के बाद से ही भारतीय खुफिया एजेंसियां अलर्ट मोड में आ चुकी हैं.

    इंडिया टुडे की एक खबर के मुताबिक भारतीय सीमा के पास चीनी वायुसेना के 20 लड़ाकू विमानों ने युद्ध अभ्यास में भाग लिया था. बता दें कि यह युद्ध अभ्यास उसी एयरबेस से किया गया जहां पिछळी साल पूर्वी लद्दाख में चीनी सेना ने अपने जवानों को मदद पहुंचाई थी.

    जानकारी के मुताबिक भारतीय सेना द्वारा किसी भी हालात से निपटने के लिए व सुरक्षा व एहतियात के तौर पर उत्तरी सीमाओं में राफेल लड़ाकू विमानों की तैनाती की जा चुकी है. भारतीय सेना की नजर सीमा से सटेअहम एयरबेस पर है. भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमान एलएसी पर अभ्यास करते दिखाई दे रहे हैं. दरअसल चीनी सेना ने हाल ही में अपने एयरबेस को अपग्रेड किया है. इसमें सैनिकों के रहने के लिए कैंप, रनवे की लंबाई, अतिरिक्त फौजों की तैनाती पर काम किया गया है.