मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर वासियों को दिया बड़ा तोहफा, नकहा क्रॉसिंग पर घंटों जाम से अब मिलेगी मुक्ति

790
cm yogi adityanth
cm yogi adityanth

गोरखपुर की जनता को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक और बड़ा तोहफा दिया। राज्य सरकार ने नकहा रेल क्रासिंग पर आरओबी (रेल ओवरब्रिज) के लिए 42.65 करोड़ रुपये स्वीकृत कर दिए। इसके साथ ही अब इस पुल के निर्माण की राह आसान हो गई है क्योंकि रेलवे की तरफ से वर्ष 2020-21 के बजट में ही पुल के लिए 3.4 करोड़ रुपये आवंटित किए जा चुके हैं। अब दो साल के भीतर ही इस आरओबी के बनकर तैयार हो जाने की उम्मीद है। इस पुल के निर्माण से हजारों की संख्या में लोग लाभान्वित होंगे।

नकहा रेलवे क्रासिंग से रोजाना करीब 50 हजार लोग गुजरते हैं। प्राय: रेलवे फाटक बंद होने से लोगों को घंटों जाम का सामना करना पड़ता है। मगर अब इस रेलवे क्रासिंग के ऊपर पुल बन जाने से लोगों को बड़ी सहूलियत मिलेगी। यह सड़क मेडिकल कॉलेज और सोनौली रोड को जोड़ती है।

खाद कारखाना बन जाने से इसकी महत्ता और बढ़ गई है। ऐसे में इस रेलवे क्रासिंग पर ऊपरगामी पुल की जरूरत और बढ़ गई थी। यही नहीं घंटों लगने वाले जाम से निजात के लिए स्थानीय जनता और जन प्रतिनिधि भी लंबे समय से इस रेल ऊपरगामी पुल की मांग कर रहे थे।

इसे देखते हुए ही रेलवे बोर्ड ने आम बजट 2020 में इसे मंजूरी देते हुए अपने हिस्से का धन भी आवंटित कर दिया। अब प्रदेश सरकार ने भी इसके लिए बजट मंजूर कर दिया है जिससे पुल के निर्माण का राह पूरी तरह साफ हो गई।