चिदंबरम का मोदी सरकार पर हमला, कहा – उपचुनाव नतीजों ने भाजपा को पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने पर मजबूर किया 

429
FILE PHOTO

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने गुरुवार को पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में कटौती को लेकर भाजपा पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि 30 विधानसभा और तीन लोकसभा उपचुनावों के नतीजों ने एक उप-उत्पाद का उत्पादन किया है। सरकार ने बुधवार को पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में रिकॉर्ड 5 रुपये और 10 रुपये प्रति लीटर की कटौती की ताकि दरों को अपने उच्चतम स्तर से नीचे लाने में मदद मिल सके। कई शहरों व राज्यों में पेट्रोल के दाम 100 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए हैं। 

उपचुनाव परिणामों का असर 
चिदंबरम ने ट्विटर पर कहा- 30 विधानसभा और 3 लोकसभा उपचुनावों के परिणामों ने उप-उत्पाद का उत्पादन किया है। केंद्र ने पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में कटौती की है!। पूर्व वित्त मंत्री ने कहा कि यह हमारे आरोपों की पुष्टि है कि अधिक टैक्स के कारण ईंधन की कीमतें अधिक हैं। हमारा आरोप है कि उच्च ईंधन कर केंद्र सरकार के लालच के कारण है। 

प्रधान ने किया पलटवार 
वहीं कांग्रेस नेता पर पलटवार करते हुए पूर्व पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि अगर आरोप लोगों की मांग के प्रति संवेदनशील है और उनके दुख को बांट रहा है, तो हम इसे खुशी से स्वीकार करते हैं क्योंकि मोदी सरकार का मतलब है लोगों के सुख-दुख में उनके साथ रहना। 

बुधवार को चिदंबरम ने कहा था कि 30 विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव में भाजपा ने सात सीटें जीती हैं और उसके घोषित सहयोगियों ने आठ सीटें जीती हैं। कांग्रेस ने आठ सीटों पर जीत हासिल की। उन्होंने कहा था कि गैर-भाजपा दलों ने सात सीटें जीतीं, जिनमें से केवल एक सीट भाजपा के एक क्रिप्टो सहयोगी वाईएसआर कांग्रेस ने जीती है।