IPL 2022: चेन्नई की हार का सिलसिला जारी, पंजाब ने 54 रनों से दर्ज की जीत

251
PBKS won against the mighty CSK

चेन्नई सुपरकिंग्स के इतने खराब प्रदर्शन के बारे में शायद ही किसी ने सोचा होगा. लेकिन आईपीएल 2022 में रविवार को यह देखने को मिला. टीम ने हार की हैट्रिक लगाई. टी20 लीग के एक मैच में पंजाब किंग्स ने पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 180 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाब में डिफेंडिंग चैंपियन सीएसके की टीम 18 ओवर में 126 रन बनाकर आउट हो गई. इस तरह से पंजाब ने मुकाबला 54 रन से जीता. पंजाब की यह 3 मैच में दूसरी जीत है. इससे पहले सीएसके को केकेआर और लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ भी हार मिली थी. नए कप्तान रवींद्र जडेजा अब तक बुरी तरह फेल रहे हैं.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की शुरुआत एक बार फिर खराब रही. दूसरे ही ओवर में ऋतुराज गायकवाड़ एक रन बनाकर तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा का शिकार बने. अगले ओवर में रॉबिन उथप्पा 10 गेंद पर 13 रन बनाकर वैभव अरोड़ा की गेंद पर आउट हुए. तेज गेंदबाज वैभव आईपीएल डेब्यू कर रहे हैं. इसके बाद उतरे मोइन अली खाता तक नहीं खोल सके और वैभव का ही शिकार बने. टीम ने 22 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे.

कप्तान रवींद्र जडेजा भी बल्ले से कमाल नहीं दिखा सके. वे 3 गेंद पर शून्य रन बनाकर तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह का शिकार हुए. इसके बाद अंबाती रायुडू को ओडियन स्मिथ ने आउट किया. उन्होंने 13 रन बनाए. चेन्नई की आधी टीम 36 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गई. इसके बाद टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी और शिवम दुबे ने टीम को संभालने की कोशिश की.

शिवम और धोनी ने की अर्धशतकीय साझेदारी

5 विकेट जल्दी गिरने के बाद धोनी और शिवम दुबे ने छठे विकेट के लिए 62 रन जोड़कर टीम को संभालने की कोशिश की. लेकिन स्पिनर लिविंगस्टोन ने 2 गेंद पर शिवम और ब्रावो को आउट कर मैच ही खत्म कर दिया. शिवम ने 30 गेंद पर 57 रन बनाए. 5 चौका और 3 छक्का जड़ा. ब्रावो खाता तक नहीं खोल सके. प्रिटोरियस 8 रन बनाकर लेग स्पिनर राहुल चाहर की गेंद पर आउट हुए. टीम ने 8वां विकेट 107 रन के स्कोर पर खोया.

इसके बाद धोनी 28 गेंद पर 23 रन बनाकर राहुल का दूसरा शिकार बने. उन्होंने एक चौका और एक छक्का लगाया. जॉर्डन 5 रन बनाकर चाहर की गेंद पर आउट हुए. पंजाब ने 6 गेंदबाजों को आजमाया और सभी ने कम से कम एक विकेट लिया.

लिविंगस्टोन और धवन ने संभाला

इससे पहले मैच में चेन्नई के कप्तान रवींद्र जडेजा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. कप्तान मयंक अग्रवाल 4 रन बनाकर पहले ओवर में हुए. भानुका राजपक्षे भी सिर्फ 9 रन बनाकर आउट हो गए. 14 रन पर 2 विकेट गिरने के बाद लियाम लिविंगस्टोन और शिखर धवन ने टीम को संभाला. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 95 रन की साझेदारी की. धवन 24 गेंद पर 33 रन बनाकर आउट हुए.

लिविंगस्टोन ने इस बीच 27 गेंद पर अर्धशतक पूरा किया. वे 32 गेंद पर 60 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने 5 चौका और 5 छक्का जड़ा. फिर जितेश शर्मा ने 17 गेंद पर 26 रन बनाकर टीम को स्कोर 150 रन के पार पहुंचाया. हालांकि पंजाब के बल्लेबाज अंतिम 5 ओवर में सिर्फ 33 रन बना सके. इस कारण टीम 200 रन तक नहीं पहुंच सकी. चेन्नई की ओर से क्रिस जॉर्डन और प्रिटोरियस दोनों ने 2-2 विकेट झटके.