ट्विटर के बाद राहुल गांधी को फेसबुक का नोटिस, पोस्ट किया हुआ वीडियो तुरंत हटाने के लिए कहा

230
Rahul Gandhi attacks pm modi

इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए एक वीडियो के संबंध में शिकायत पर फेसबुक ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को नोटिस जारी कर तुरंत वीडियो हटाने के लिए कहा है। इस वीडियो से दुष्कर्म पीड़िता बच्ची के माता–पिता की पहचान उजागर हो गई थी।

नोटिस के मुताबिक, राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) के 10 अगस्त, 2021 के नोटिस के अनुसार आपके (राहुल गांधी) इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिये अपलोड की गई एक पोस्ट गैरकानूनी है। एनसीपीसीआर के नोटिस के मुताबिक आपसे अनुरोध है कि इस पोस्ट को तुरंत हटा लें। याद दिला दें कि इससे पहले एनसीपीसीआर ने ट्विटर को भी राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई के लिए पत्र लिखा था।

ट्विटर ने भी कार्रवाई की मांग की थी

बता दें कि पिछले दिनों ट्विटर ने राहुल गांधी के एक ट्टीट पर कार्रवाई की थी। दिल्ली में नाबालिग के कथित दुष्कर्म और हत्या मामले में पीड़िता की पहचान उजागर करने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक ट्टीट किया था। ट्विटर ने इस पर कार्रवाई करते हुए ट्वीट को हटा दिया था। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के एक ट्वीट पर आपत्ति जताते हुए ट्विटर इंडिया को पत्र लिखकर शिकायत की थी। एनसीपीसीआर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा दिल्ली दुष्कर्म पीड़िता के परिवार की एक तस्वीर साझा करने पर यह ट्टविटर कंपनी से कार्रवाई करने की शिकायत की थी। NCPCR ने तर्क दिया था कि ट्वीट यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (POCSO) अधिनियम और किशोर न्याय अधिनियम का उल्लंघन करता है।

राहुल गांधी के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत

गौरतलब है कि दिल्ली के कैंट इलाके में नौ वर्षीया बच्ची से कथित दुष्कर्म एवं उसके बाद हत्या मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही है। पिछले दिनों कुछ लोगों द्वारा दिल्ली के बाराखंभा और तिलक मार्ग थाने में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दी गई है।