शुरू होने से पहले विवादों में फंसी फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’, भंसाली और आलिया पर केस दर्ज

1092
Gangubai Kathiawadi controversy
Gangubai Kathiawadi controversy

बॉलीवुड के मशहूर डॉयरेक्टर संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) की फिल्में बेहद ही शानदार होती हैं, लेकिन अक्सर वो फिल्मों की कहानी को लेकर विवादों में फंस जाते है। अब एक बार फिर उनकी नई फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ (Gangubai Kathiawadi) विवादों में फस गई हैं।

दरअसल, फिल्म की कहानी को लेकर गंगूबाई के परिवार वालों ने आपत्ति जताते हुए बॉम्बे सिटी सिविल कोर्ट (Bombay city Civil Court) में संजय लीला भंसाली और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) पर केस दर्ज किया है।जानकारी के मुताबिक, हुसैन जैदी नाम के व्यक्ति ने 22 दिसंबर को इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। इस मामले पर 7 जनवरी 2021 तक सेलेब्स को जवाब देने का वक्त दिया गया है।

बता दे कि, गंगूबाई काठियावाड़ी फिल्म मशहूर लेखक हुसैन जैदी की किताब ‘माफिया क्वीन्स ऑफ मुंबई’ पर बनाई जा रही है। इस फिल्म का निर्देशक संजय लीला भंसाली कर रहे हैं। फिल्म की शूटिंग भी लगातार मुंबई की फिल्मसिटी में जारी है। शूटिंग के लिए फिल्म के सेट डिजाइनिंग पर करीब साढ़े छह करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। इसी बीच ये नया विवाद मेकर्स के लिए परेशानियां खड़ी कर सकता है।

गौरतलब है कि फिल्म में डॉन गंगूबाई की कहानी दिखाई जाएगी और फिल्म में आलिया भट्ट डॉन के किरदार में हैं। गंगूबाई 60 के दशक में मुंबई माफिया में बड़ा नाम थीं। बताया जाता है कि उनके पति ने महज 500 रुपये के लिए उन्हें बेच दिया था। इसके बाद वो वेश्यावृत्ति में लिप्त हो गईं थीं। इस दौरान उन्होंने मजबूर लड़कियों के लिए भी बहुत से अच्छे काम किए है।

बता दें कि ये वुमेन ओरियंटेड फिल्म है और इसकी कहानी आलिया भट्ट के इर्द-गिर्द ही घूमेगी। आलिया पहली बार ऐसा किरदार निभाने जा रही हैं। वहीं, आलिया संजय लीला भंसाली के साथ भी पहली बार किसी फिल्म में काम कर रही हैं।

इस फिल्म में अजय देवगन का कैमियो भी देखने को मिलेगा। हालांकि इस फिल्म में अजय देवगन उनके लवर के रोल में नहीं बल्कि मेंटर के रोल में होंगे।

फिल्‍म दो अलग-अलग टाइमजोन में सेट है। इसमें एक हिस्सा विभाजन से पहले का है और दूसरा भाग आठवें दशक का है। हालांकि भंसाली की ये फिल्म भी मेकिंग के दौरान ही विवादों में उलझ गई हैं। ऐसे में उन्हें इस फिल्म को पूरा करने में समय लग सकता है। इस फिल्म की रिलीज डेट अभी तक सामने नहीं आई है।