ICC वनडे प्लेयर्स रैंकिंग में कप्तान रोहित शर्मा चौथे नंबर पर खिसक गए

200
captain rohit sharma

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानि के आईसीसी की ओर से बुधवार को जारी लेटेस्ट मेंस वनडे प्लेयर्स रैंकिंग (ICC Men’s ODI Player Rankings) में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को नुकसान उठाना पड़ा है। ताजा रैंकिंग में रोहित एक स्थान नीचे लुढ़ककर चौथे नंबर पर खिसक गए हैं। उनके फिलहाल 791 रेटिंग प्वाइंट्स है। वहीं, विराट कोहली अपने दूसरे नंबर पर बरकरार हैं। विराट के 811 रेटिंग अंक हैं। विराट और रोहित ही आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप-10 में शामिल मात्र दो भारतीय बल्लेबाज हैं।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 873 रेटिंग के साथ टॉप पर मौजूद हैं। उनके अलावा बांगलादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में 41 गेंदों पर 62 रनों की पारी खेलने वाले क्विटंन डिकॉक एक पायदान ऊपर चढ़कर तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। उनके हमवतन रासी वेन डेर डुसेन ने भी दो स्थानों की सुधार किया है और अब वह छठे नंबर पर पहुंच गए हैं। ।

गेंदबाजों की लिस्ट में जसप्रीत बुमराह एकमात्र भारतीय गेंदबाज हैं, जो टॉप-10 में शामिल हैं। बुमराह 679 रेटिंग के साथ छठे नंबर पर मौजूद हैं। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट 737 रेटिंग के साथ टॉप पर कायम हैं। बॉलिंग लिस्ट में टॉप-7 में कोई बदलाव नहीं हुआ है। लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ अपने करियर में दूसरी बार पांच विकेट लेने वाले दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा पांच स्थानों की लंबी छलांग लगाकर आठवें नंबर पर पहुंच गए हैं। रबाडा के 658 रेटिंग अंक हो गए हैं।