क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया ऐलान, भारत के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में होंगे इतने दर्शक

265

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने मंगलवार को घोषणा की कि भारत के खिलाफ 17 दिसंबर से एडिलेड ओवल पर होने वाले पहले दिन-रात के टेस्ट में 27000 दर्शक होंगे, जो स्टेडियम की क्षमता का 50 फीसदी है.

कोरोना वायरस महामारी के बीच क्रिकेट मैच जैव सुरक्षित माहौल में दर्शकों के बिना खेले जा रहे हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज में हालांकि दर्शक होंगे. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में तीन वनडे, तीन टी20 और चार टेस्ट खेलेगी.

दौरे की शुरूआत 27 नवंबर को सिडनी में पहले वनडे से होगी. टेस्ट सीरीज 17 दिसंबर से एडिलेड में खेली जाएगी. क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू के अनुसार ,‘एडिलेड ओवल पर दर्शक क्षमता के 50 प्रतिशत टिकट बेचे जाएंगे, यानी हर दिन के लिए 27000 टिकट उपलब्ध होंगे.’

भारतीय कप्तान विराट कोहली सिर्फ एडिलेड टेस्ट ही खेलेंगे. इसके बाद वह लौट आएंगे क्योंकि जनवरी में उनके घर नन्हा मेहमान आने वाला है. बॉक्सिंग डे टेस्ट 26 से 30 नवंबर तक मेलबर्न में खेला जाएगा, जिसमें कुल क्षमता के 25 प्रतिशत टिकट ही बेचे जाएंगे.

वहीं, ब्रिस्बेन में चौथे टेस्ट में 75 प्रतिशत यानी 30000 टिकट बेचे जाएंगे. दूसरा टेस्ट सिडनी में होगा जहां भी 50 प्रतिशत यानी 23000 तक ही टिकट बेचे जा सकेंगे.