न्यूजीलैंड दौर के लिये पाकिस्तानी टीम में शोएब मलिक और मोहम्मद आमिर को नहीं मिली जगह

296

कराची। पाकिस्तानी चयनकर्ताओं ने आगामी न्यूजीलैंड दौरे के लिये चुनी गयी 35 सदस्यीय टीम में अनुभवी आलराउंडर शोएब मलिक और तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को जगह नहीं दी है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने संयुक्त टीम का चयन किया है। इसमें सीनियर टीम और पाकिस्तान ‘ए’ टीम के खिलाड़ी शामिल हैं। पीसीबी ने हालांकि यह स्पष्ट नहीं किया है कि कौन सा खिलाड़ी किस प्रारूप में खेलेगा।

पाकिस्तान को 18, 20 और 22 दिसंबर को न्यूजीलैंड से तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं। इसके बाद 26 से 30 दिसंबर के बीच माउंटी मौनगानुई और तीन से सात जनवरी के बीच क्राइस्टचर्च में आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत टेस्ट शृंखला खेली जाएगी। पाकिस्तान ‘ए’ टीम का कार्यक्रम न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अभी तय नहीं किया है लेकिन संभावना है कि इसे सीनियर टीम के दौरे के साथ ही आयोजित किया जाएगा। पाकिस्तान की टीम 23 नवंबर को न्यूजीलैंड के लिये रवाना होगी। बाबर आजम को पहले ही तीनों प्रारूपों में पाकिस्तान का कप्तान नियुक्त किया गया है।

टेस्ट मैचों में मोहम्मद रिजवान उनके साथ उप कप्तान होंगे। कोविड-19 महामारी को देखते हुए यह शृंखला जैव सुरक्षित वातावरण में खेली जाएगी। पीसीबी ने कहा कि चयनकर्ताओं ने युवा खिलाड़ियों को मौका देने का फैसला किया और इसलिए 38 वर्षीय मलिक और 28 वर्षीय आमिर को टीम में नहीं चुना गया। एक अन्य सीनियर खिलाड़ी असद शाफिक को भी खराब फार्म के कारण टीम में नहीं रखा गया है। अमद बट, दानिश अजीज, इमरान बट और रोहेल नजीर के रूप में टीम में नये खिलाड़ियों को चुना गया है। पाकिस्तानी टीम न्यूजीलैंड पहुंचने के बाद 14 दिन तक पृथकवास पर रहेगी।

टीम इस प्रकार है : सलामी बल्लेबाज: आबिद अली, इमाम उल हक, अब्दुल्ला शफीक, शान मसूद, फखर जमां और जीशान मलिक। मध्य क्रम के बल्लेबाज: बाबर आजम (कप्तान), अजहर अली, फवाद आलम, हुसैन तलत, हैदर अली, इमरान बट, हारिस सोहेल, इफ्तिखार अहमद, मुहम्मद हफीज, खुशदिल शाह और दानिश अजीज। विकेटकीपर: मोहम्मद रिज़वान, सरफराज अहमद और रोहेल नजीर। स्पिनर: इमाद वसीम, शादाब खान, उस्मान कादिर, यासिर शाह और जफर गोहर। तेज गेंदबाज: अमद बट, फहीम अशरफ, हारिस रऊफ, मोहम्मद मूसा, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद अब्बास, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, सोहेल खान और वहाब रियाज।