By-Polls Results 2022: बंगाल में भाजपा पर भारी TMC, आसनसोल सीट से ‘बिहारी बाबू’ का जलवा

314
West Bengal By-Polls Results 2022

पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए हुए उपचुनाव के वोटों की गिनती आज सुबह से जारी है. मंगलवार को पश्चिम बंगाल के आसनसोल की लोकसभा और बालीगंज विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव हुए थे. आसनसोल लोकसभा सीट से तृणमूल की ओर से बिहारी बाबू कहे जाने वाले एवरग्रीन स्टार और पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा (TMC Shatrughan Sinha) की किस्‍मत दांव पर लगी है तो वहीं इस सीट पर शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ भाजपा ने आसनसोल दक्षिण से विधायक अग्निमित्रा पॉल (BJP Agnimitra Paul) को चुनाव मैदान में उतारा है . दोनों उम्मीदवारों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है.

बिहारी बाबू का दिख रहा है जलवा
चुनाव आयोग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक अबतक की मतगणना के अनुसार आसनसोल सीट से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा भाजपा की अग्निमित्र पॉल से आगे चल रहे हैं. अबतक की मिली जानकारी के मुताबिक आसनसोल लोकसभा उपचुनाव में टीएमसी के शत्रुघ्न सिन्हा 6500 मतों से आगे हैं.

आसनसोल लोकसभा सीट के लिए वोटों की गिनती जारी है. आसनसोल के इंजीनियरिंग कॉलेज में काउंटिंग सेंटर बनाया गया है. इस सीट से शत्रुघ्न सिन्हा और अग्निमित्रा पॉल के बीच कड़ा मुकाबला है.

12 अप्रैल, मंगलवार को हिंसा की छिटपुट घटनाओं को छोड़कर आसनसोल सीट पर मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ था. चुनाव अधिकारी ने बताया था कि, आसनसोल में 66.42 प्रतिशत मतदान हुआ था.

क्यों खास है आसनसोल लोकसभा सीट
आसनसोल सीट पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो के भाजपा सांसद के पद से इस्तीफा देने के बाद खाली हो गई थी, जहां से उन्होंने 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में चुनाव जीता था. टीएमसी में शामिल होने के बाद उन्हें कोलकाता के बालीगंज विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया गया है, जो पिछले साल नवंबर में राज्य के पूर्व मंत्री और पार्टी के दिग्गज नेता सुब्रत मुखर्जी के निधन के बाद खाली हो गयी थी.