Britney Spears को 13 साल बाद कंजरवेटरशिप से मिली मुक्ति -अब ले सकती हैं खुद अपनी जिंदगी का फैसला

269

मशहूर सिंगर ब्रिटनी स्पीयर्स (Britney Spears) बहुत लंबे समय से अपनी आजादी के लिए लड़ाई लड़ रही थीं, ये आजादी थी कंजरवेटरशिप से. उन्होंने आखिरकार इस लड़ाई को जीत लिया है. उनके पिता के साथ चल रही उनकी कानूनी लड़ाई को उन्होंने जीत लिया है. अब वो अपने पिता के अधीन नहीं रहेंगी बल्कि स्वतंत्र रूप से अपने फैसले लेंगी.

अब ले सकती हैं खुद अपनी जिंदगी का फैसला
लॉस एंजेलिस काउंटी सुपीरियर कोर्ट के जज ब्रेंडा पेनी ने हॉलीवुड सिंगर ब्रिटनी के पक्ष में फैसला में सुनाते हुए उनके कंजेर्वेटरशिप (Conservatorship) को खत्म कर दिया है. 13 साल के लंबे अंतराल के बाद अब उनकी जिंदगी से जुड़े सारे फैसले के हक उन्हें मिला है. अब तक इस पॉप सिंगर को अपने पिता जेम्स के अधीन रहना पड़ रहा था. उनकी प्रोफेशनल, सोशल और फाइनेंसियल फैसले उनके पिता लेते थे. इसपर कई बार ब्रिटनी अपना विचार प्रकट करके बात चुकी थीं कि उनकी जिंदगी उनकी नहीं है लेकिन अब ये सब खत्म हो चुका है.

CNN के मुताबिक ब्रिटनी के वकील मैथ्यू रोजनगार्ट ने इस फैसले की जानकारी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दी है. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि आज से ही कंजेर्वेटरशिप खत्म हो गई है, ब्रिटनी और उसके इस्टेट दोनों के लिए. यह ब्रिटनी के लिए एक यादगार दिन है. ब्रिटनी की अभी इस मामले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

2008 से थीं कंजरवेटरशिप में
2008 में ब्रिटनी के मेंटल स्थिति बिगड़ने के बाद से ही उनके पिता के अधीन उन्हें रखा गया था. ब्रिटनी की 60 मिलियन डॉलर की संपत्ति को उनके पिता ही संभाल रहे थे. ब्रिटनी ने इस दौरान अपने पिता पर मानसिक और शारिरिक उत्पीड़न के आरोप भी लगाए थे. उन्होंने हर बार अपना दुख दुनिया के सामने रखा. इसी साल सितंबर महीने में उनके पिता जेम्स से कोर्ट ने कंजेर्वेटरशिप से अलग कर दिया था. उस दौरान भी ब्रिटनी ने कोर्ट से कहा था कि इस नियम की आड़ में मेरे साथ पूरा परिवार दुर्व्यवहार करता है.

ग्रेमी अवार्ड विजेता अमेरिकन सिंगर ब्रिटनी स्पीयर्स का विवादों से पुराना नाता रहा है. वो किसी ना किसी वजह से सुर्खियों में बनी रहती हैं. प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ में कुछ न कुछ चलता ही रहता है. कुछ महीनों पहले ही सोशल मीडिया में अपने पूर्व बॉयफ्रेंड को तंज कसने वाले एक इंस्टाग्राम पोस्ट को लेकर फिर से मीडिया में छाईं हुई थीं. उन्होंने अपने बॉयफ्रेंड से हुए ब्रेकअप के दिनों की बातें सोशल मीडिया पर शेयर की थीं.