हॉलीवुड की पॉप गायिका ब्रिटनी स्पीयर्स के पिता कंजरवेटरशिप से किये गए निलंबित – नवंबर में होगी अगली सुनवाई

266

हॉलीवुड की पॉप गायिका ब्रिटनी स्पीयर्स पिछले काफी समय से पिता जेमी स्पीयर्स संग कंजरवेटरशिप मामले को लेकर चर्चा में थी। अब लॉस एंजेलिस की जज ने जेमी को अपनी बेटी के अभिभावक के पद से हटा दिया है जिससे ये लंबी कानूनी लड़ाई समाप्त हो गई। जज ब्रेंडा पेनी ने कहा कि, ‘जेमी स्पीयर्स को तत्काल प्रभाव से कंजरवेटर के रूप से निलंबित किया गया और गायिका के सर्वोत्तम हित में एक अस्थायी संरक्षक के साथ बदल दिया गया है’। बता दें कि साल के अंत तक कंजरवेटरशिप के पूरी तरह से खत्म होने की उम्मीद है। ब्रिटनी अपने पिता से आजाद हो चुकी हैं और कोर्ट के मामलों में भी कुछ ही हफ्ते में उन्हें आजादी मिल जाएगी। कोर्ट ने ये कहते हुए जेमी स्पीयर्स को कंजरवेटरशिप से निलंबित कर दिया कि ये व्यवस्था एक बेहद ही नकारात्मक वातावरण को दर्शाती है।

बता दें कि ये फैसला ब्रिटनी स्पीयर्स द्वारा अपने पिता को हटाने के लिए अनुरोध करने के महीनों बाद आया है। जज ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद कहा कि, ‘मौजूदा स्थिति अस्थिर है। ये एक नकारात्मक और जहरीले वातावरण को दर्शाता है जिसमें जेमी स्पीयर्स का निलंबित होना जरूरी है’।

कंजरवेटरशिप खत्म करने को लेकर कोई आपत्ति ना जताए जाने पर पेनी द्वारा 12 नवंबर की सुनवाई में इसे समाप्त करने की संभावना है। जेमी स्पीयर्स ने 2008 में कंजरवेटरशिप शुरू की थी और तबसे वही गायिका के जीवन के संरक्षक रहे और उनके सारे फैसले खुद किए। इसके बाद ब्रिटनी ने इसके लिए कानूनी लड़ाई लड़ी क्योंकि वो अपने ऊपर से पिता के संरक्षण को खत्म करना चाहती थीं। 

बता दें कि सुनवाई के दौरान ब्रिटनी स्पीयर्स मौजूद नहीं थी और उन्होंने इसमें किसी भी तरह से हिस्सा नहीं लिया।उनके पिता जेमी स्पीयर्स सुनवाई का हिस्सा था लेकिन वो पूरे समय शांत रहे।उनके वकील ने कहा कि उनके निलंबन का कोई औचित्य नहीं था। वकील विवयन थोरीन ने जज से कहा कि उन्हें निलंबित करने का कोई सबूत नही है, उनका रिकॉर्ड बिल्कुल ठीक है। जज पेनी ने कहा कि उनका फैसला अपूर्णीय है।