24 साल की सिंगर रोजे ने अपने सिंगल डेब्यू के साथ ही तोड़ा गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड, एक दिन में गाने को मिले चार करोड़ व्यूज

278

के-पॉप गर्ल ग्रुप ‘ब्लैकपिंक’ की सदस्य रोजेन पाक उर्फ रोजे कोरियन-न्यूजीलैंड गायिका हैं। हाल ही में रोजे ने अपने सिंगल डेब्यू के साथ ही एक नहीं बल्कि दो गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। दरअसल, हाल ही में रोजेन पाक ने अपने गाने ‘ऑन द ग्राउंड’ से सिंगल डेब्यू किया, जिसे यू-ट्यूब पर काफी पसंद किया जा रहा है और ये गाना ढेर सारा व्यूज बटोर रहा है।

मात्र 24 घंटों में इनके इस गाने को 41.6 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं। बतौर सोलो आर्टिस्ट यह पहली सिंगर हैं, जिन्होंने अपना नाम बिलबोर्ड ग्लोबल 200 में शामिल किया है।  इसके अलावा यह पहली के-पॉप सोलो आर्टिस्ट बनी हैं, जिनके यूट्यूब पर वीडियो को 24 घंटों में 41.6 मिलियन (4 करोड़ 10 लाख) से भी अधिक व्यूज मिले हैं। 

मालूम हो कि रोजे ने पीएसवाई के आइकॉनिक ट्रैक ‘गैंगनम स्टाइल’ का रिकॉर्ड तोड़ा है।  इन्हें 36 मिलियन व्यूज मिले थे, लेकिन अब रोजे के गाने ‘ऑन द ग्राउंड’ को 41.6 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं। 24 साल की रोजे ने जून 2020 में अपना सोलो डेब्यू अनाउंस किया था।  इनका सिंगल डेब्यू एल्बम ‘आर’, 12 मार्च 2021 में रिलीज हुआ। 

रोजेन पाक उर्फ रोजे 24 साल की एक गायिका हैं, जो साउथ कोरिया में रहती हैं। उनका जन्म न्यूजीलैंड में हुआ, लेकिन बड़ी यह ऑस्ट्रेलिया में हुईं। रोजे ने साल 2012 में वाईजी एंटरटेनमेंट के लिए ऑडिशन दिया और इस साउथ कोरियन लेबल के साथ चार साल की ट्रेनिंग ली। ट्रेनिंग के बाद 2016 में रोजे, ‘ब्लैकपिंक’ का हिस्सा बन गईं।