महाराष्ट्र में भाजपा के दिग्गज नेता नितिन गडकरी पहुंचे NCP प्रमुख शरद पवार के घर, सियासी सरगर्मिया तेज़

352
Sanjay Raut-Sharad Pawar-Nitin Gadkari
Sanjay Raut-Sharad Pawar-Nitin Gadkari

महाराष्ट्र में केंद्रीय जांच एजेंसियों की ताबड़तोड़ कार्रवाई के साथ सियासी गहमागहमी भी काफी तेज है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) की वापसी को लेकर खूब कयास लगते रहे हैं। इस सबके बीच कल दिल्ली में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार के घर डिनर पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी पहुंचे। यहां शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत और महाराष्ट्र के कई दलों के विधायक भी मौजूद थे।

इससे पहले दिन में महाराष्ट्र के विधायक शाम 6 बजे शिवसेना सांसद संजय राउत के घर पर एक चाय पार्टी में शामिल हुए।

शरद पवार ने आज रात महाराष्ट्र के विधायकों को डिनर के लिए आमंत्रित किया। सभी दलों के नेता संसद में एक प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल होने के लिए दिल्ली में हैं। सूत्रों ने बताया कि प्रशिक्षण कार्यक्रम देश की संसदीय प्रणाली के अनुसार पहली बार चुने गए सभी विधायकों के लिए है।

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण, जो महाराष्ट्र विधानसभा के सदस्य भी हैं, ने बताया कि पहली बार महाराष्ट्र विधानसभा के लिए चुने गए विधायकों को लोकसभा सचिवालय द्वारा एक कार्यक्रम के लिए दिल्ली बुलाया गया है। 5 अप्रैल से 6 अप्रैल को इनकी ट्रेनिंग होगा। उन्होंने कहा, “इस अवसर को खास बनाने के लिए हमने भी एक डिनर पार्टी रखी है।”

पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि दोनों नेताओं की मुलाकात शिष्टाचार मुलाकात ही होगी।