Bilkis Bano Case: 11 दोषियों की रिहाई पर बोलीं बिलकिस बानो- न्याय पर से मेरा भरोसा हिल गया है, मुझे बिना डरे जीने का अधिकार वापस करे सरकार

247
Bilkis Bano Case

गैंगरेप पीड़िता बिलकिस याकूब रसूल के हमलावरों को गुजरात और केंद्र सरकार द्वारा छूट देने के फैसले के बाद बुधवार को रिहा कर दिया गया था। 11 दोषियों की रिहाई पर अब पीड़िता ने प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

बिलकिस बानो ने कहा- दो दिन पहले, 15 अगस्त, 2022 को पिछले 20 वर्षों के आघात ने मुझे फिर से हिला डाला। जब मैंने सुना कि 11 अपराधी जिन्होंने मेरे परिवार और मेरे जीवन को तबाह कर दिया, और मेरी 3 साल की बेटी को मुझसे छीन लिया, वे मुक्त हो गए। मेरे पास शब्द नहीं बचे है, में अब तक सदमे में हूँ। इतना बड़ा और अन्यायपूर्ण फैसला लेने से पहले किसी ने उनकी सुरक्षा के बारे में नहीं पूछा और नाही उनके भले के बारे में सोचा. उन्होंने गुजरात सरकार से इस फैसले को बदलने और उन्हें ‘‘बिना डर के शांति से जीने’ का अधिकार वापिस करने को कहा।

‘किसी भी महिला के लिए न्याय इस तरह कैसे खत्म हो सकता है? मुझे अपने देश की सर्वोच्च अदालतों पर भरोसा था। मुझे सिस्टम पर भरोसा था, और मैं धीरे-धीरे अपने आघात के साथ जीना सीख रही थी। इन दोषियों की रिहाई ने मेरी शांति छीन ली है और न्याय में मेरे विश्वास को हिला दिया है। मेरा दुख और मेरा डगमगाता विश्वास सिर्फ मेरे लिए नहीं बल्कि हर उस महिला के लिए है जो अदालतों में न्याय के लिए संघर्ष कर रही है।