बिहार: नक्सलियों की साज़िश नाकाम, सुरक्षाबलों के गिरफ्त में भारी मात्रा में विस्फोटक

477
bihar police recovered explosives

सुरक्षाबलों ने बिहार में नक्सलियों की एक साजिश को नाकाम कर दिया है. सुरक्षाबलों ने नक्सलियों द्वारा छुपा कर रखे गये एक क्विंटल विस्फोटक को बरमाद किया है. एसटीएफ और सीआरपीएफ की संयुक्त रूप से की गयी कार्रवाई में जमुई जिले के झाझा थाना क्षेत्र के जुरपनिया जंगल में से यह बरामदगी हुई है.

इस छापेमारी के दौरान 100 किलोग्राम विस्फोटक के साथ साथ कई हथियार भी बरामद हुए हैं. संयुक्त टीम ने एक देसी कट्टा और एक मस्केट राइफल समेत कई हथियार बरामद किये हैं.

इस कार्रवाई की जानकारी देते हुए बिहार एसटीएफ के अधिकारियों ने बताया कि नक्सली द्वारा जंगल में छुपाये गये विस्फोटक की जानकारी समय रहते सुरक्षाबलों को मिली. सुरक्षाबलों को यह जानकारी मिली थी कि कुख्यात नक्सली पिंटू राणा ने जंगल में हथियार और विस्फोटक सामग्री छुपाकर रखा है. इसके बाद एसटीएफ ने सीआरपीएफ के साथ मिलकर सर्च ऑपरेशन शुरु किया.

उसी के तहत यह कार्रवाई हुई है. उन्होंने बताया कि इस विस्फोटक का इस्तेमाल गश्ती कर रहे सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के लिए किया जाना था. इस मामले में विस्फोटक पदार्थ और हथियार रखने मामले में यूपीए एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.