बिहार सरकार का बड़ा एलान – धरना-प्रदर्शन, रोड जाम करने वालों को सरकारी नौकरी और सरकारी ठेकों से वंचित रखा जाएगा।

222
Bihar cm nitish kumar

रोड जाम, धरना प्रदर्शन वगैरह में शामिल होने वाले युवाओं के लिए ये बुरी खबर हो सकती है। दरअसल नीतीश सरकार ने एक आदेश जारी किया है। आदेश के मुताबिक धरना प्रदर्शन, रोड जाम समेत ऐसी गतिविधियों में शामिल होने वालों को सरकारी नौकरी और सरकारी ठेकों से वंचित रखा जाएगा। 

इस आदेश के बाद सोशल मीडिया पर तमाम प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। इस आदेश के बाद विपक्ष के नेता तेस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा है कि ”मुसोलिनी और हिटलर को चुनौती दे रहे नीतीश कुमार कहते है अगर किसी ने सत्ता व्यवस्था के विरुद्ध धरना-प्रदर्शन कर अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग किया तो आपको नौकरी नहीं मिलेगी। मतलब नौकरी भी नहीं देंगे और विरोध भी प्रकट नहीं करने देंगे। बेचारे 40सीट के मुख्यमंत्री कितने डर रहे है?”

आदेश की कॉपी में लिखा है कि यदि कोई व्यक्ति किसी विधि- व्यवस्था की स्थिति, विरोध प्रदर्शन, सड़क जाम जैसे मामलों में संलिप्त होकर किसी आपराधिक कृत्य में शामिल होता है, ओर उसको इस कार्य के लिए आरोप पत्रित किया ताता है, तो उसके संबंध में चरित्र सत्यापन प्रतिवेदन में विशिष्ट एवं स्पष्अ रूप से प्रविष्ट किया जाए। ऐसे व्यक्तियों को गंभीर परिणामों के लिए तैयार रहना होगा। क्योंकि इनको सरकारी नौकरी और सरकारी ठेके नहीं मिल पाएंगे।