बिहार में बाढ़ का कहर : कई ट्रेनें हुई रद्द तो कुछ गाड़ियों रूट हुआ चेंज

321

बिहार में बाढ़ का कहर लगातार जारी है. खबर पश्चिमी चंपारण से है, जहां बेतिया अनुमंडल क्षेत्र में बाढ़ के कारण रेल यातायात ठप हो गया है. जिले के बेतिया-मुज्जफ्फरपुर रेलखंड के ट्रैक पर पानी चढ़ जाने से ट्रेनों का आवागमन ठप हो गया है. इस रेलखंड पर चलने वाली कई ट्रेनों का जहां रूट बदल दिया गया है, तो वहीं कई ट्रेनो को रद्द कर दिया गया है. इससे यात्रियों को भी परेशानी हो रही है.

बेतिया-मुज्जफ्फरपुर रेलखंड पर मझौलिया और सुगौली रेलवे स्टेशन के बीच पुल संख्या 248 के पास बाढ़ का पानी बढ़ रहा है, जिसको लेकर एहतियातन इस रेलखंड पर ट्रेनों का आवागमन रोक दिया गया है. इसको लेकर समस्तीपुर मंडल के डीआरएम ने भी निर्देश जारी कर दिए हैं. बाढ के कारण 02557 मुजफ्फरपुर आनंद विहार सप्तक्रांति एक्सप्रेस ट्रेन का मार्ग बदल दिया गया है. यह ट्रेन मुजफ्फरपुर से छपरा होकर दिल्ली जाएगी. वहीं, 09039 बांद्रा एक्सप्रेस ट्रेन भी कप्तानगंज-छपरा-मुजफ्फरपुर के रास्ते जाएगी, जबकि 09269 पोरबंदर एक्सप्रेस छपरा होकर ही जाएगी.

इसके अलावे 05274 आनंद विहार-रक्सौल स्पेशल ट्रेन पनियहवा से नरकटियागंज-मुजफ्फपुर के बदले अब पनियहवा से सीतामढ़ी होकर रक्सौल जाएगी. नरकटियागंज से खुलने वाली 52516 इंटरसिटी को रद्द कर दिया गया है. इसके अलावे अन्य कई ट्रेनों को भी रद्द किया गया है या फिर आंशिक दूरी तक ही ट्रेन को भेजने का फैसला लिया गया है. रेलवे ट्रैक पर पानी आ जाने से रेल परिचालन ठप हो गया है, जिससे यात्रियों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इलाके में कई दिनों से हो रही बारिश के कारण आम जनजीवन पहले से ही व्यस्त है.