बिहार की जनता को लुभाने के लिए आज पटना आएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वेटेनरी कॉलेज मैदान में दोपहर डेढ़ बजे करेंगे सभा

299

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण के मतदान के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वोटरों में जोश भरने के लिए आज पटना में रहेंगे। वे पटना एयरपोर्ट के पास स्थित वेटनरी कॉलेज मैदान में दोपहर डेढ़ बजे से चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। पटना जिले की पांच विधानसभा सीटों पर आज ही मतदान होना है, जबकि शेष सीटों पर दूसरे चरण में वोट डाले जाएंगे। प्रधानमंत्री की यह सभा वैसे तो दूसरे चरण की सीटों के लिए है, लेकिन इसका फायदा पहले चरण की सीटों पर भी एनडीए को मिलेगा।

सुरक्षा के विशेष इंतजाम

प्रधानमंत्री की सभा में सुरक्षा के लिए वेटनरी कॉलेज और एयरपोर्ट के आसपास कल से ही चौकस सुरक्षा व्यवस्था है। हर आने-जाने वाले की उचित तरीके से जांच की जा रही है। प्रधानमंत्री की सभा से ठीक पहले एयरपोर्ट रोड में सामान्य यातायात रोक दिया जाएगा। केवल एयरपोर्ट का टिकट दिखाने वालों को ही प्रवेश की इजाजत रहेगी।

सभा से पहले कर्मियों की कोरोना जांच

प्रधानमंत्री की सभा में व्यवस्था संभालने वाले कर्मियों की कोरोना जांच कराई जा रही है। केवल निगेटिव पाये जाने वाले कर्मी ही ड्यूटी में लगाये जाएंगे।

उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी भी हो सकते शामिल

कोरोना से पीडि़त होने के बाद उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी स्वस्थ होकर एम्स से डिस्चार्ज हो चुके हैं। संभव है कि वे भी प्रधानमंत्री की सभा में शामिल हों, हालांकि इसके बारे में अभी पक्की जानकारी नहीं है।

बिहार के और कई शहरों में भी प्रधानमंत्री की सभाएं

पटना के अलावा प्रधानमंत्री आज दरभंगा और मुजफ्फरपुर में भी चुनावी सभाएं करेंगे। इसके लिए एनडीए गठबंधन के कार्यकर्ता हफ्ता भर पहले से तैयारी में लगे हैं। प्रशासनिक स्तर पर भी सभी सभाओं के लिए व्यापक इंतजाम किए गए हैं।